NDTV Khabar

PHOTOS: 2015 की ये पांच तस्वीरें जो बहुत कुछ कहती हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PHOTOS: 2015 की ये पांच तस्वीरें जो बहुत कुछ कहती हैं
नई दिल्ली:

इस साल सितंबर में समुद्र में डूबने से हुई चार साल के एक सीरियाई बच्चे अयलान कुर्दी की मौत की तस्वीर से दुनिया भर में शरणार्थियों का मुद्दा चर्चा का विषय बन गया। यह बच्चा सीरिया में चलने वाले गृहयुद्ध के दौरान अपना देश छोड़ कर यूरोप में शरण लेने वाले लोगों के एक परिवार का था।
 


दिल्ली : जब पेड़ से लटककर किसान ने लगाई फांसी
भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को लेकर इस साल अप्रैल में आम आदमी पार्टी की जंतर-मंतर में हो रही रैली में पेड़ से लटककर फांसी लगाने वाले राजस्थान के किसान की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद वहां मौजूद पुलिस पर भी सवाल उठे। पुलिस वहां खड़ी सब कुछ देखती रही, लेकिन उसे रोकने के लिए कोई आगे नहीं बढ़ा।
 

भूकंप के बाद नेपाल में बर्बादी
इसी साल अप्रैल में नेपाल में जबरदस्त भूकंप आने के बाद वहां बर्बादी की तस्वीर देखने को मिली, जहां भूकंप की वजह से सड़कों पर दरारें पड़ गईं। नेपाल में इससे पहले 1934 में बड़ा भूकंप आया था जिसमें 17 हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे। नेपाल में आए भूकंप के बाद लोग अपने घर से बेघर हो गए। यह तस्वीर नेपाल के सिंधुपालचोक जिले की है।
 

भारत में पिचाई की क्रिकेट
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई इस साल दिसंबर में भारत में दो दिन के लिए आए। गूगल इंडिया के कार्यक्रम में शिरकत से लेकर दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में स्टूडेंट्स से लंबी और दिलचस्प बातचीत के अलावा वह पीएम मोदी से भी मिले और क्रिकेट भी खेले।
 

आईएस ने जॉर्डन के पायलट को जिंदा जलाया
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इसी साल फरवरी में एक वीडियो जारी कर बंधक बनाए गए जॉर्डन के पायलट को जिंदा जलाने का दावा किया था। आईएस की तरफ से सोशल साइट्स पर डाले गए 22 मिनट 34 सेकेंड के इस वीडियो में पायलट को जिंदा जलते दिखाया गया है। हालांकि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पाई। इसी वीडियो से निकाली गई तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।
 
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement