लोकसभा में सदस्यों के खड़े होकर बात करने पर बिरला ने जताई नाराजगी, बोले- ऐसा नहीं चलने दूंगा

सदन के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर ओम बिरला की इस पहल का स्वागत करते हुए समर्थन करने की बात कही है.

लोकसभा में सदस्यों के खड़े होकर बात करने पर बिरला ने जताई नाराजगी, बोले- ऐसा नहीं चलने दूंगा

नई दिल्ली:

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में कार्यवाही के दौरान कुछ सदस्यों के खड़े होकर आपस में बात करने को लेकर बुधवार को नाराजगी जताई और कहा कि वह आगे से नहीं चलने देंगे. शून्यकाल के दौरान बिरला ने कहा कि कुछ सदस्य सदन में खड़े होकर बात करते हैं. आप लोग बताइए कि क्या ऐसे सदन चलाऊं कि लोग खड़े होकर बातें करें और बैठकर बोलें.
उन्होंने कहा कि सदन में मैं आगे से ऐसा नहीं चलने दूंगा. इस पर सदन के सदस्यों ने मेजें थपथपाईं. तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि आपने नेक विचार प्रकट किया है और हम अपनी ओर से पूरा सहयोग करेंगे.

BJP-TMC सांसदों के नोंकझोंक पर बोले लोकसभा अध्यक्ष- सदन को बंगाल विधानसभा मत बनाइए

वहीं दूसरी ओर लोकसभा में मंगलवार को बजट पर चर्चा के लिए देर रात तक कार्यवाही चलने पर संसद के कर्मचारियों के लिए भोजन की व्यवस्था नहीं होने का मुद्दा बुधवार को सदन में उठा.कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को सदन की बैठक शुरू होते ही इस विषय को उठाया. उन्होंने कहा कि कल सदन की बैठक देर रात 11:15 बजे तक चली थी और सांसदों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गयी थी लेकिन संसद के कर्मचारियों के लिए भोजन की कोई व्यवस्था नहीं थी. चौधरी ने कहा कि कर्मचारियों के घर जाने के लिहाज से परिवहन की भी कोई व्यवस्था नहीं थी. इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि आगे व्यवस्था की जाएगी.

नए अध्यक्ष ने बदल दिया लोकसभा का तौर-तरीका, ममता बनर्जी ने भेजी मिठाई

गौरतलब है कि सदन में सोमवार और मंगलवार को आम बजट पर चर्चा हुई. चर्चा को मंगलवार को ही पूरा कराने के लिए सदन की कार्यवाही देर रात तक संचालित की गयी. मंगलवार को जब सदन में चर्चा पूरी कराने के लिए बैठक का समय बढ़ाने का प्रस्ताव किया गया था, तभी लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने घोषणा की थी कि सदस्यों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी. (इनपुट-भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ओम बिड़ला नए लोकसभा अध्यक्ष, पीएम के प्रस्ताव पर सदन की मुहर