यह ख़बर 09 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उमर ने पाक कैदी सनाउल्लाह के परिवार से मांगी माफी

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने चंडीगढ़ के एक अस्पताल में आज दम तोड़ने वाले पाकिस्तानी कैदी सनाउल्ला रंजय के परिवार से माफी मांगी है।
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने चंडीगढ़ के एक अस्पताल में आज दम तोड़ने वाले पाकिस्तानी कैदी सनाउल्ला रंजय के परिवार से माफी मांगी है।

उमर ने माइक्रो ब्लागिंग साइट ‘ट्विटर’ पर लिखा, हालांकि यह मामूली-सी सांत्वना है, (लेकिन) मैं सनाउल्ला के परिवार से ईमानदारीपूर्वक माफी मांगना चाहता हूं और उनकी क्षति के प्रति मेरी संवेदना हैं। जम्मू की कोट भलवाल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा 52 वर्षीय सनाउल्ला बीते शुक्रवार को एक अन्य कैदी के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसकी आज सुबह चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर अस्पताल में मौत हो गई।

सनाउल्ला पर हुए हमले से एक दिन पहले पाकिस्तानी जेल में साथी कैदियों के हमले के शिकार भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की मौत हुई थी। राज्य सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

उमर ने कहा कि जांच में किसी तरह की लापरवाही की जिम्मेदारी तय होगी, तथ्य यह है कि यह सबकुछ होना बहुत पछतावे की बात है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने पाकिस्तानी कैदी की जिंदगी बचाने के प्रयासों के लिए जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज और चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर के चिकित्सकों की प्रशंसा की।