फ्लाइट में कपड़े उतार गलियारे में लगा टहलने, क्रू मेंबर्स ने कंबल डाल लैंड करने तक पकड़े रखा

एयर इंडिया एक्सप्रेस की यह फ्लाइट दुबई से लखनऊ आ रही थी.

फ्लाइट में कपड़े उतार गलियारे में लगा टहलने, क्रू मेंबर्स ने कंबल डाल लैंड करने तक पकड़े रखा

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • दुबई से लखनऊ आ रही थी एयर इंडिया की फ्लाइट
  • कपड़े उतारकर फ्लाइट के गलियार में लगा टहलने
  • लैंड करने के बाद किया सुरक्षाबलों के हवाले
लखनऊ:

दुबई से लखनऊ आ रहीएयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India) की फ्लाइट में यात्री उस वक्त हैरान हो गए, जब एक यात्री ने बीच रास्ते अपने कपड़े उतारे और गलियारे में टहलने लगा. क्रू मेंबर्स ने जब उस युवक को गलियारे में नग्न टहलते हुए देखा तो वे एक्शन में आ गए. दो क्रू मेंबर्स ने उस पर कंबल डाल दिया. यह जानकारी एयरलाइन से जुड़े सूत्रों ने दी है. 

सूत्रों ने बताया कि दो क्रू मेंबर्स ने उस यात्री को पकड़कर तब तक बैठाए रखा, जब तक फ्लाइट लैंड नहीं हो गई. यात्री ने ऐसा क्यों किया है, इसको लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है. यह घटना फ्लाइट नंबर IX-194 में हुई, जिसमें करीब 150 से ज्यादा यात्री मौजूद थे.

इंडिगो फ्लाइट के टॉयलेट में स्मोकिंग करते पकड़ा गया यात्री, गोवा में लैंड करते ही हिरासत में

फ्लाइट जैसे ही लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंड हुई, यात्री को सुरक्षाबलों के हवाले कर दिया गया. एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया, 'फ्लाइट के कैप्टन के निर्देशों के मुताबिक यात्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर सुरक्षाबलों के हवाले कर दिया गया, जहां अभी जांच की जा रही है.'

बता दें, फ्लाइट्स में ऐसे कई अजीबोगरीब मामले सामने आए हैं. हालही दिल्ली से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में दो घंटे तक अफरातफरी का माहौल रहा. दरअसल दिल्ली से फ्लाइट संख्या यूके 707 जब कोलकाता उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ा तभी एक पैसेंजर को सिगरेट पीने की तलब लगी. वो क्रू मेंबर से कहने लगा कि बिना सिगरेट पिए वो कोलकाता नहीं जाएगा. करीब बीस मिनट तक क्रू मेंबर ने उसकी मान मनौव्वल की लेकिन पैसेंजर अपनी बात पर अड़ा रहा. आखिरकार फ्लाइट को दोबारा दिल्ली दोबारा डायवर्ट कराना पड़ा. 

यात्री को सिगरेट पीने की तलब लगी तो दिल्ली की तरफ घुमाई गई फ्लाइट, घंटों परेशान रहे लोग

वहीं एक अन्य घटना के मुताबिक इंडिगो फ्लाइट के एक यात्री को क्रिसमस के दिन केबिन क्रू ने विमान के शौचालय में धूम्रपान करते हुए पकड़ा था. 25 दिसंबर को अहमदाबाद से गोवा जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-947 में टॉयलेट से सिगरेट के धुएं की तेज गंध आई, जिसके बाद केबिन क्रू ने उस शख्स से पूछताछ की. इसके बाद केबिन क्रू ने फ़्लाइट के कैप्टन को सचेत किया और यात्री को विमानों में धूम्रपान पर प्रतिबंध वाली नीति के बारे में बताया. बता दें कि डोमेस्टिक फ्लाइट में भारत के एयर सेफ्टी रूल्स के तहत स्मोकिंग की इजाजत नहीं है.

(इनपुट- एएनआई)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Jet Airways की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दे रहा था ये पैसेंजर, फोन पर बोला- 'टेररिस्ट' तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

VIDEO- IGI एयरपोर्ट पर एक रनवे बंद