छठ पूजा के सहारे दिल्ली में पूर्वांचली वोटरों को अपनी ओर खींचने में लगी बीजेपी और आप!

देशभर में पूर्वांचलियों के लिए काफ़ी बड़ा त्योहार छठ बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है.

छठ पूजा के सहारे दिल्ली में पूर्वांचली वोटरों को अपनी ओर खींचने में लगी बीजेपी और आप!

छठ पूजा के सहारे वोटरों को लुभाने की कोशिश!

खास बातें

  • पूर्वांचली वोटरों को अपनी ओर खींचने में लगी बीजेपी और आप
  • छठ पूजा के सहारे दिल्ली में वोटरों को लुभाने की कोशिश
  • दिल्ली में लगभग 40% पूर्वांचली वोटर हैं
नई दिल्ली:

देशभर में पूर्वांचलियों के लिए काफ़ी बड़ा त्योहार छठ बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है, हर साल की तरह दिल्ली में छठ पूजा में सूर्य को अर्घ देने के लिए हज़ारों छोटे पोखर बनाए गए हैं. साथ ही यमुना के किनारे घाटों पर तमाम इंतज़ाम भी किए गए हैं. इन पोखरों और घाटों के विशेष इंतज़ामों के सहारे दिल्ली में बीजेपी और सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के बीच पूर्वांचली वोटरों को लुभाने के लिए घमासान मचा हुआ है. जहां गुरूवार को दक्षिण दिल्ली के कालकाजी इलाके में छठ घाट बनाने को लेकर बीजेपी के निगम पार्षद सुभाष भड़ाना और आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज आमने-सामने आए तो “आप” पार्टी के सांसद ख़ुद कमान संभालते हुए तमाम विधायकों को लेकर मौक़े पर पहुंचे.

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर बोले सीएम केजरीवाल- हमने वह सब किया जो कर सकते हैं और...

सांसद संजय सिंह ने बीजेपी को पूर्वांचल विरोधी बताया. वहीं बीजेपी ने भी शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के मंत्री प्रदीप सिंह को बीजेपी के सहयोग से बनाए गए तमाम घाटों की देखरेख की ज़िम्मेदारी दी गई है. प्रदीप सिंह ने बताया कि दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर दिल्ली भाजपा विशेष रूप से पूर्वांचल मोर्चा के कार्यकर्ता पूरी तरह से छठ पूजा को लेकर सजग हैं और कहीं कोई कमी ना रह जाए इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. 

प्रदीप सिंह खुद तमाम घाटों का मुआयना करके पार्टी के दिल्ली में अध्यक्ष मनोज तिवारी को सूचित कर रहे हैं, तमाम बीजेपी कार्यकर्ताओं को घाटों पर मुस्तैद किया गया है, बीजेपी के पूर्वांचल मोर्चा द्वारा जगह-जगह स्टाल लगाकर सुप, धूप, अगरबत्ती तथा छठ पूजा में इस्तेमाल होने वाली विभिन्न सामग्रियों का वितरण भी किया जा रहा है. 

Delhi Air Pollution: दिल्ली की प्रदूषित हवा से बचने के 10 आसान तरीके

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी के कार्यकर्ता अपील करते नज़र आ रहे है कि पूर्वांचल के लोग शांति और सौहार्द से महापर्व छठ में पूजा अर्चना करते आए हैं और अब भी नफरत फैलाने की किसी भी कोशिश को दरकिनार कर शांतिपूर्वक भगवान भास्कर को अर्घ देकर अपने जीवन की मनोकामना पूर्ण करेंगे. आपको बता दें दिल्ली में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं और तमाम पार्टियां दिल्ली के लगभग 40% पूर्वांचली वोटरों को लुभाने की जुगत में लगे हुए हैं.