NDTV Khabar

पहले दिन ही विवाद : चंद्रशेखर राव के मंत्रिमंडल में तीन रिश्तेदार, एक भी महिला नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहले दिन ही विवाद : चंद्रशेखर राव के मंत्रिमंडल में तीन रिश्तेदार, एक भी महिला नहीं
हैदराबाद:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को देश के 29वें नवगठित राज्य तेलंगाना के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। लेकिन उनके मंत्रिमंडल को लेकर विवाद पैदा हो गया है। उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में तीन रिश्तेदारों को शामिल किया है। इसके अलावा उनके मंत्रिमंडल में एक भी महिला नहीं है।

राव के साथ 11 कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली। शपथ लेने वालों में राव के बेटे के. तारका रामा राव और उनके भतीजे हरीश राव भी हैं।

तेलंगाना के मंत्रिमंडल में युवा एवं अनुभवी दोनों तरह के सदस्य शामिल हैं। राज्य विधान परिषद के सदस्य मोहम्मद महमूद अली मंत्रिमंडल के एकमात्र मुस्लिम सदस्य हैं। अभी हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि हैदराबाद के नेता अली को उप मुख्यमंत्री का पद सौंपा जाएगा या नहीं।

वरिष्ठ नेता एवं पार्टी के पोलित ब्यूरो सदस्य एन. नरसिम्हा रेड्डी एवं पूर्व आंध्र प्रदेश विधानसभा में पार्टी का प्रतिनिधित्व कर चुके ई. राजेंद्र ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की सरकार में मंत्री रह चुके पी. श्रीनिवास रेड्डी सहित टी. राजैया, टी. पद्म राव, महेंद्र रेड्डी, जोगु रामन्ना एवं जगदीश रेड्डी ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement