बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 19 रुपये की बढ़ोतरी

नए साल की शुरुआत के साथ ही बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के मूल्य में 19 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 19 रुपये की बढ़ोतरी

बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी

नई दिल्ली:

नए साल के पहले ही दिन बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के मूल्य में 19 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. गौरतलब है कि अगस्त महीने में बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 62.50 रुपये की कटौती की गई थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें नरम होने से दाम कम किए गए थे.  बता दें, कि एलपीजी सिलेंडर की दर औसत अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क दर और विदेशी मुद्रा के एक्सचेंज रेट के हिसाब से तय होते हैं.जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भाव बढ़ते हैं तो सरकार सब्सिडी वाले सिलेडरों पर सब्सिडी बढ़ा देती है, वहीं जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भाव कम होते हैं तो सरकार सब्सिडी की रकम कम कर देती है.

बिना सब्सिडी वाली एलपीजी 15.5 रुपये महंगी; विमान ईंधन एक प्रतिशत सस्ताबिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर


वहीं पेट्रोल डीजल की कीमतों में नए साल में बुधवार को ब्रेक लग गए और उनमें कोई बदलाव नहीं हुआ. मंगलवार को पेट्रोल के दाम में लगातार तीसरे दिन वृद्धि हुई थी जबकि डीजल की कीमत लगातार छठे दिन बढ़े थे. तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को चारों महानगरों- दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम