अपने जन्मदिन पर पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ईश्वर इस देश की रक्षा करे

पी चिदंबरम ने कहा कि मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं. सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां करता है.

अपने जन्मदिन पर पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ईश्वर इस देश की रक्षा करे

पी चिदंबरम ने अपने जन्मदिन पर किया ट्वीट

खास बातें

  • अपने जन्मदिन पर पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
  • कहा- भगवान इस देश को बचाए
  • तिहाड़ जेल में बंद हैं पी चिदंबरम
नई दिल्ली:

INX मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सोमवार को 74 साल के हो गए और इस मौके पर उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ईश्वर इस देश की रक्षा करे. पी चिदंबरम के परिवार ने उनकी तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में पी चिदंबरम ने कहा कि मेरे परिवार ने मेरे मित्रों, पार्टी सहयोगियों और शुभचिंतकों की तरफ से मुझ तक शुभकामनाएं पहुंचाई हैं. मुझे याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हो चुका हूं. मैं 74 का हूँ लेकिन दिल से मैं खुद को 74 साल का नौजवान महसूस करता हूं. मेरा हौसला बढ़ाने के लिए सभी का धन्यवाद. पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं. सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां करता है. अगस्त महीने में निर्यात वृद्धि में 6.05 फीसदी की गिरावट रही. निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि के बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर तक नहीं पहुंच सकता. 

जेल में बंद पिता पी चिदंबरम के जन्मदिन पर बेटे कार्ति ने लिखा भावुक खत, मोदी सरकार पर भी बोला हमला

बता दें कि अपने पिता पी चिदंबरम के जन्मदिन पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने भी एक भावुक खत लिखा है. उन्होंने इस मौके पर अपने पिता के नाम एक खुला खत भी लिखा है. इस खत में उन्होंने सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने पिता को संबोधित करते हुए कहा कि आज आप 74 के हो रहे हैं और कोई 56!!!. इस खत में कार्ति चिदंबरम ने चंद्रयान 2, जीडीपी में गिरावट और जम्मू-कश्मीर में मौजूद हालात का भी जिक्र किया है. कार्ति ने अपने खत के साथ एक ट्वीट भी किया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मेरे पिता के जन्मदिन पर उनके नाम मेरे एक खत. 

...तो ममता बनर्जी का भी चिदंबरम जैसा ही हश्र होगा, BJP विधायक के बयान के क्या हैं मायने?

उन्होंने लिखा कि हम चाहते हैं कि आप हम सभी के साथ अपना बर्थडे केक काटने के लिए वापस घर आएं. लेकिन निश्चित रूप से आज के दिन आप 74 साल के हुए हैं जिसका किसी 100 दिन पुराने होने से कोई तुलना नहीं है. इस खत में कार्ति चिदंबरम ने मोदी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर भी निशाना साधा है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली की राउज़ ऐवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की ED के सामने सरेंडर करने की याचिका ख़ारिज कर दी थी.

दिल्ली के राउज़ ऐवेन्यू कोर्ट से पी चिदंबरम को बड़ा झटका, 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में ही रहना पड़ेगा

चिदंबरम ने 5 सितंबर को कोर्ट में ED की सामने सरेंडर करने की याचिका दायर की थी. गुरूवार को कोर्ट के नोटिस का जवाब देते हुए ED ने चिदंबरम को हिरासत में लेने से मना कर दिया था. पी चिदंबरम INX मीडिया मामले में सीबीआई केस में 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं. आपको बता दें कि दिल्ली के राउज ऐवेन्यू कोर्ट में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की ईडी के सामने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने वाली याचिका पर सुनवाई हुई थी.

पी चिदंबरम की कोर्ट में सरेंडर करने की याचिका का ईडी ने किया विरोध, फैसला सुरक्षित

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गत 5 सितंबर को राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने के लिए कहा था. कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. कोर्ट में आज ईडी ने चिदंबरम की सरेंडर याचिका का विरोध किया था. चिदंबरम की तरफ से उनके वकील कपिल सिब्बल ने पूछा कि जब ईडी चिदंबरम को गिरफ्तार करना नहीं चाहता तो 20 और 21 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार करने के लिए क्यों पहुंचा था?  



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com