जेएनयू हमले पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा- भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता हिंसा नहीं भड़का सकता

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में नकाबपोश हमलवारों के हमले पर केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता या नेता हिंसा नहीं भड़का सकता.

जेएनयू हमले पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा- भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता हिंसा नहीं भड़का सकता

नित्यानंद राय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में नकाबपोश हमलवारों के हमले पर केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता या नेता हिंसा नहीं भड़का सकता. उन्होंने आरोप लगाया कि हमले के पीछे कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का हाथ है. जेएनयू में रविवार को नकाबपोश भीड़ ने छात्रों और प्राध्यापकों पर हमला किया और तोड़फोड़ भी की, जिसमें 35 से अधिक छात्र घायल हो गए थे. जेएनयू छात्र संघ ने छात्रों पर हुए हमले के लिये आरएसएस से संबद्ध एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है.

JNU छात्र संघ अध्यक्ष पर हमले को लेकर भड़के ओवैसी, कहा - आखिर कुलपति और पुलिस..

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का आरोप है कि हमले में वामपंथी कार्यकर्ता शामिल थे. केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने पत्रकारों से कहा, ''जेएनयू में हुई हिंसा विपक्षी दलों की साजिश का हिस्सा है. मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि छात्र हमारे देश का भविष्य हैं, लिहाजा मैं कांग्रेस नेताओं और अरविंद केजरीवाल (आम आदमी पार्टी प्रमुख) से छात्रों को गुमराह नहीं करने का आग्रह करना चाहता हूं.'' नित्यानंद राय ने मंगलवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल के साथ नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में शांति मार्च निकाला. मार्च सदर बाजार इलाके में बारह टूटी चौक से शुरू होकर जामा मस्जिद पर समाप्त हुआ.

VIDEO: हमें बीती सभी चीजों को पीछे छोड़ देना चाहिए: JNU VC जगदीश कुमार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com