कश्मीर मामले पर अमेरिकी सांसद ने कहा, भारत अपनी स्थापना के लोकतांत्रिक मूल्यों को बरकरार रखे

कैनसास ने रिपब्लिकन सांसद ने आरोप लगाया कि भारत सरकार ने अगस्त में अनुच्छेद 370 हटाकर क्षेत्र की स्वायत्तता को खत्म कर दिया.

कश्मीर मामले पर अमेरिकी सांसद ने कहा, भारत अपनी स्थापना के लोकतांत्रिक मूल्यों को बरकरार रखे

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

अमेरिकी सांसद ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद वहां के मौजूदा हालात पर चिंता जताते हुए भारत सरकार से उन लोकतांत्रिक मूल्यों को बरकरार रखने का आग्रह किया, जिन पर उसकी स्थापना हुई थी. अमेरिकी कांग्रेस के सांसद स्टीव वाटकिंस ने बुधवार को प्रतिनिधि सभा के सदन में अपनी संक्षिप्त टिप्पणी में कहा, "महोदया, मैं आज जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए लोकतंत्र और स्वतंत्रता के समर्थन और धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा के महत्व पर अपनी बात रखना चाहता हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैनसास ने रिपब्लिकन सांसद ने आरोप लगाया कि भारत सरकार ने अगस्त में अनुच्छेद 370 हटाकर क्षेत्र की स्वायत्तता को खत्म कर दिया. उन्होंने कहा, "तब से वहां संचार सेवाएं बंद हैं. कर्फ्यू लगा हुआ है और लगभग चार हजार लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें नौ साल की उम्र के बच्चे भी शामिल हैं. वाटकिंस ने कहा, "अध्यक्ष महोदया, यह स्थिति बर्दाश्त नहीं की जा सकती और मैं अपने सहयोगियों से एक प्रस्ताव (एच आर 745) का समर्थन करने का अनुरोध करता हूं, जिसमें भारत सरकार से उन लोकतांत्रिक मूल्यों को बरकरार रखने का आग्रह किया गया है, जिस पर उसकी स्थापना हुई थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)