Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पाकिस्तान पीएम के मंदिर खोलने के प्रस्ताव पर महबूबा मुफ्ती ने कुछ यूं दिया जवाब 

पीएम नरेंद्र मोदी जी (PM Modi) को पाक पीएम का यह प्रस्वात जिसमें वह श्रद्धा पीठ समेत अन्य धार्मिक जगहों पर बने मंदिर को खोलने की बात  कर रहे हैं को स्वीकार जरूर करना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान पीएम के मंदिर खोलने के प्रस्ताव पर महबूबा मुफ्ती ने कुछ यूं दिया जवाब 

महबूबा मुफ्ती ने पाक पीएम को दिया जवाब

खास बातें

  1. महबूबा मुफ्ती ने कहा पीएम मोदी को स्वीकार करना चाहिए
  2. पाक पीएम की महबूबा ने की तारीफ
  3. पाकिस्तान हिंदुओं को होगा भायदा
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) द्वारा मंदिर खोलने की बात पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान के पीएम (PM Imran Khan) ऐसा करना चाहते हैं तो उनका यह प्रस्ताव पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) को जरूर स्वीकार करना चाहिए. महबूबा मुफ्ती ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा कि इस तरह के माध्यम से शांति बहाल करने की कोशिश एक सराहनीय कदम है. पीएम नरेंद्र मोदी जी (PM Modi) को पाक पीएम का यह प्रस्वात जिसमें वह श्रद्धा पीठ समेत अन्य धार्मिक जगहों पर बने मंदिर को खोलने की बात  कर रहे हैं को स्वीकार जरूर करना चाहिए. बता दें कि पाक पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) ने भारत-पाक रिश्तों को और बेहतर करने के लिए  पाकिस्तान में बंद पड़े मंदिर को खोलने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें: कश्मीर मुद्दे के हल के लिए प्रस्ताव तैयार करने में जुटी इमरान खान सरकार


पीएम खान ने कहा था कि हम अन्य प्रस्तावों पर भी विचार कर सकते हैं जिनमें कश्मीर में शारदा पीठ, कटासराज और अन्य हिंदू मंदिरों तक जाने के रास्ते खोले जाना शामिल है. मुफ्ती ने बाद में एक बयान जारी कर कहा कि उनकी पार्टी को इस बात का विश्वास है कि इस प्रस्ताव पर भारत सरकार सकारात्मक प्रतिक्रिया देगी. पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि दोनों पक्षों के आक्रामक वर्गो को दरकिनार करना होगा ताकि भारत-पाक के बीच एक नयी शुरुआत संभव हो सके. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस प्रक्रिया की निजी तौर पर अगुवाई करनी चाहिए ताकि आक्रामक प्रवृत्ति के लोग शांति के इस नए माहौल को बिगाड़ न सकें. इन माध्यमों के जरिए शांति की पेशकश करती ये पहलें सराहना की पात्र हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की चिट्ठी के बाद पाकिस्तान में जगी भारत के साथ बातचीत की उम्मीद

टिप्पणियां

बता दें कि इससे पहले इमरान खान सरकार ने कश्मीर मुद्दे को सुलझाने की भी कोशिश की थी. सूत्रों के अनुसार इसके लिए बकायद प्रस्ताव भी तैयार किया जा रहा है.पाकिस्तान की एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार कश्मीर मुद्दे के हल के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर रही है. मंत्री ने इस प्रस्ताव के मसौदे को 'विवाद सुलझाने के लिये आदर्श' करार दिया था. वहीं पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने कुछ दिन पहले एक टीवी कार्यक्रम के दौरान इस बात के संकेत दिए थे. उन्होंने बताया कि इसका खुलासा किया था.

VIDEO: पाक पीएम करतारपुर गलियारे की रखी आधारशिला.

हालांकि इस दौरान उन्होंने यह नहीं बताया कि आखिर यह प्रस्ताव किस तरह का होगा. उन्होंने बताया कि हम एक हफ्ते के अंतर प्रस्ताव तैयार कर लेंगे और पक्षकारों के बीच इसे वितरित कर देंगे. उन्होंने कहा कि संघर्ष समाधान के लिये आदर्श यह प्रस्ताव कैबिनेट और प्रधानमंत्री खान के समक्ष भी पेश किया जाएगा. पाकिस्तान में ताकतवर सेना के करीबी मानी जाने वाली मजारी ने कहा कि अगर मसौदा मंजूर होता है तो हम इस पर आगे बढ़ेंगे. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सिर पर मटका लेकर डांस कर रही थीं महिलाएं, ऐसा था डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का रिएक्शन... देखें Video

Advertisement