Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PM मोदी के बयान 'हम सभी एक परिवार के सदस्य' पर TMC ने कहा- आज एक अप्रैल नहीं है

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में दी.

PM मोदी के बयान 'हम सभी एक परिवार के सदस्य'  पर TMC ने कहा- आज एक अप्रैल नहीं है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस दावे पर कि उनकी सरकार प्रत्येक भारतीय के लिए काम कर रही है, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने बुधवार को उन्हें जवाब देते हुए कहा कि ‘आज एक अप्रैल नहीं है.'प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘हम सभी एक परिवार के सदस्य हैं. यही भारत का स्वभाव है. हम चाहते हैं कि सभी भारतीय स्वस्थ और प्रसन्न रहें. ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' की राह पर बढ़ते हुए हम प्रत्येक भारतीय के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं.' अपने जवाब में ओ'ब्रायन ने प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग भी किया है. गौरतलब है कि एक अप्रैल को ‘अप्रैल फूल डे' (मूर्ख दिवस) के रूप में भी मनाया जाता है.

बता दें, केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में दी. यह ट्रस्ट अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोकसभा में दिए गए भाषण के अंश पीएमओ की ओर से ट्वीट किए गए थे, जिसमें यह एक ट्वीट है. जिस पर टीएमसी ने प्रतिक्रिया दी है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार ने अयोध्या कानून के तहत अधिग्रहीत 67.70 एकड़ भूमि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को हस्तांतरित करने का फैसला किया है. इस बीच, गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिनमें से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा.' बुधवार सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही प्रधानमंत्री मोदी ने सदन को बताया कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के आलोक में सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार से आग्रह किया गया था और उत्तर प्रदेश सरकार ने इसे मंजूरी दे दी है.

PM मोदी ने संसद में किया राम जन्मभूमि मंदिर के ट्रस्ट का ऐलान, अयोध्या में दी जाएगी सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन

सात ही मोदी ने कहा कि नौ नवंबर को फैसला आने के बाद सभी देशवासियों ने बहुत परिपक्वता का उदाहरण दिया था और वह इसके लिए देशवासियों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान में हर पंथ के लोग एक बृहद परिवार के सदस्य हैं. इस परिवार के हर सदस्य का विकास हो, वो सुखी, स्वस्थ रहें, समृद्ध रहें, देश का विकास हो, इसी भावना के साथ उनकी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के सिद्धांत पर चल रही है. उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी संस्कृति, परंपराएं, हमें वसुधैव कुटुंबकम और सर्वे भवन्तु सुखिनः का दर्शन देती हैं और इसी भावना के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा भी देती हैं.'

ओवैसी का PM मोदी पर निशाना- खुद को मुस्लिम महिलाओं का भाई कहने वाले मोदी उनके धरने से क्यों डरे हैं?

लोकसभा में प्रधानमंत्री द्वारा इस संबंध में घोषणा के बाद भाजपा के कई सदस्यों ने ‘जय श्रीराम' के नारे भी लगाये. सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर इसका स्वागत किया.

वीडियो: PM मोदी ने संसद में किया राम जन्मभूमि मंदिर के ट्रस्ट का ऐलान



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)