NDTV Khabar

भारत के गणतंत्र दिवस पर ना'पाक' हरकत, एलओसी पर फिर हुई गोलीबारी

भारत के गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर भारतीय सेना की चौकियों पर गोलीबारी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के गणतंत्र दिवस पर ना'पाक' हरकत, एलओसी पर फिर हुई गोलीबारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. गणतंत्र दिवस के दिन भी बाज नहीं आया पाकिस्तान
  2. जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुई गोलीबारी
  3. पुंछ में सेनाओं के बीच नहीं हुआ मिठाईंयों का आदान-प्रादान
नई दिल्ली:

भारत के गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना की चौकियों पर गोलीबारी की. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में बिना उकसावे के गोलाबारी की जो 2003 द्विपक्षीय संघर्ष विराम संधि का उल्लंघन है. एक अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तान सेना ने सुबह 11 बजे के आसपास छोटे हथियारों और मोर्टारों का इस्तेमाल करते हुए संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू किया. हमारे जवानों ने पाकिस्तान की इस करतूत का मुंह तोड़ जवाब दिया." 

एलओसी के पास आईईडी विस्फोट, सेना के एक मेजर और जवान शहीद


मनकोट और कृष्णा घाटी सेक्टर के अन्य इलाकों में नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले नागरिकों के बीच तनाव का माहौल है. इस उल्लंघन के बाद, भारतीय सेना ने भारत के गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में दोनों देशों की सेनाओं के बीच मिठाईयों का आदान-प्रदान करने की परंपरा नहीं निभाई. रक्षा मंत्रालय के सूत्र ने एजेंसी से कहा, "पुंछ जिले में चाकन दा बाग क्रॉसिंग प्वाइंट के पास दोनों सेनाओं के बीच मिठाईयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ." 

नए साल से पहले सीमा में घुस रही थी पाक की खतरनाक BAT, पीछे से हो रही थी कवर फायरिंग, तभी भारतीय सेना से हुआ सामना

टिप्पणियां

पारंपरिक रूप से, पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास 26 जनवरी और 15 अगस्त के अवसर पर दोनों देशों की सेनाएं एक-दूसरे को मिठाई बांटती है. 

Video: जनरल बिपिन रावत की पाकिस्तान को चेतावनी, हरकत से बाज आएं 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement