सोशल मीडिया पर दिखा वीडियो, हंसते-बोलते, गले मिलते दिखाई दे रहे हैं हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन के आतंकी

सोशल मीडिया पर दिखा वीडियो, हंसते-बोलते, गले मिलते दिखाई दे रहे हैं हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन के आतंकी

श्रीनगर:

हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन के आतंकवादियों का एक वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है, जिसमें आतंकवादी एक दूसरे का अभिवादन करते और गले मिलते दिखाई दे रहे हैं. साढ़े चार मिनट के इस वीडियो में 12 आतंकवादी एक बाग में हथियार लिए हुए दिखाई दे रहे हैं, जिनमें इन्सास राइफलें भी हैं, जो पुलिस से छीनी हुई लगती हैं.

सुरक्षाबलों की कार्रवाई में बीते 8 जुलाई को मारा गया हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी भी युवाओं को आतंकवाद की ओर आकर्षित करने के लिए सोशल मीडिया का सक्रियता से इस्तेमाल किया करता था. उसने मारे जाने से पहले दुष्प्रचार वाले कई वीडियो बनाए थे. इस नए वीडियो में भी आतंकवादी युवाओं को आतंकवाद की ओर खींचने के प्रयास के तहत एक दूसरे का अभिवादन कर रहे हैं और गले मिल रहे हैं.

Newsbeep

हाल ही में सामने आए गए एक अन्य वीडियो में भी हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन का नया कमांडर जाकिर राशिद भट्ट उर्फ मूसा युवाओं से कहता नजर आया था कि वे सुरक्षाबलों के हथियार छीनकर आतंकवाद से जुड़ें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के मुताबिक, हालिया महीनों में जम्मू एवं कश्मीर में इस तरह की कई वारदात हुई हैं, जहां पुलिस या सुरक्षाबलों पर हमले कर उनके हथियार छीने गए. अब तक कुल 67 राइफलें छीनी गई हैं, जिनमें इन्सास के अलावा कारबाइन भी शामिल हैं, जो सिर्फ पुसि और सुरक्षाबल ही इस्तेमाल करती हैं.