वायुसेना के 88वें स्थापना दिवस पर उसके कर्मियों ने लेह में शानदार स्काईडाइविंग की

भारतीय वायुसेना के दो कर्मियों ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में लेह में ऊंचाई वाले स्थान से सी-130 जे विमान से स्काईडाइविंग की.

वायुसेना के 88वें स्थापना दिवस पर उसके कर्मियों ने लेह में शानदार स्काईडाइविंग की

भारतीय वायुसेना के दो कर्मियों ने लेह में ऊंचाई वाले स्थान से स्काईडाइविंग की.

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना के दो कर्मियों ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में लेह में ऊंचाई वाले स्थान से सी-130 जे विमान से स्काईडाइविंग की. वायुसेना ने एक बयान में बताया कि विंग कमांउर गजानंद यादव और वारंट अफसर ए के तिवारी ने आठ अक्टूबर को वायुसेना के 88वें स्थापना दिवस पर लेह के खारदूंग्ला दर्रे में यह करतब किया था.

वायुसेना ने कहा कि यह स्काईडाइव कर सबसे अधिक ऊंचाई पर उतरने का नया रिकार्ड है. खारदूंग्ला दर्रा 17,982 फुट की ऊंचाई पर है. बयान में वायुसेना ने कहा, ‘‘ ऐसी ऊंचाई पर उतरना निम्न वायु घनत्व, निम्न ऑक्सीजन और दुर्गम पहाड़ी क्षेत्र के कारण अति चुनौतीपूर्ण है.''

भारतीय और चीनी सैनिक पूर्व लद्दाख में तीखे सीमा विवाद में उलझे हैं. वायुसेना ने इस क्षेत्र में अहम तैनात की है. वायुसेना प्रमुख आर के एस भदौरिया ने वायुसेना परेड में हिंडन एयरबेस पर बृहस्पतिवार को कहा था कि भारतीय वायुसेना ने अपने निश्चय और अभियानगत क्षमता का दृढ़ परिचय दिया है और जब भी जरूरत होगी, वह दुश्मन से प्रभावी तरीके से निपटेगी.

उनका इशारा पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर वायुसेना की त्वरित तैनाती और तैयारी की ओर था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)