NDTV Khabar

NRC पर JDU और BJP आमने-सामने? प्रशांत किशोर का यह ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा

बुधवार को संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर कहा कि एनआरसी को पूरे देश में लागू किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NRC पर JDU और BJP आमने-सामने? प्रशांत किशोर का यह ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा

प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर बोला हमला

पटना :

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC)के मामले में बिना नाम लिए भाजपा पर हमला बोला है. प्रशांत ने ट्वीट कर कहा कि 15 से अधिक राज्यों में गैर-भाजपाई मुख्यमंत्री हैं और ये ऐसे राज्य हैं जहां देश की 55 फ़ीसदी से अधिक जनसंख्या है. उन्होंने आगे कहा कि आश्चर्य यह है कि उनमें से कितने लोगों से एनआरसी पर विमर्श किया गया और कितने अपने-अपने राज्यों में इसे लागू करने के लिए तैयार हैं!

बता दें, बिहार के सीमांचल क्षेत्र के कुछ जिलों में बीजेपी लगातार NRC की मांग करती रही है. केंद्र सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने हाल ही में ट्वीट कर बिहार सरकार पर NRC को लेकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि NRC की बात , "एनआरसी की बात देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं. बिहार में एनआरसी की मांग मैं नहीं, परिस्थितियां कर रही हैं. सीमावर्ती जिलों में जनसंख्या वृद्घि 'डेमोग्राफिक' बदलाव बहुत तेजी से हो रहा है. हमें दर्द है, क्योंकि 80 के दशक में बांग्लादेशियों को भगाने के लिए हमने लाठियां खाई थी."


NRC के बहाने गिरिराज सिंह ने नीतीश पर 'साधा निशाना', कहा- आर्टिकल 370 और तीन तलाक पर...

टिप्पणियां

प्रशांत किशोर के ट्वीट के बाद यह माना जा रहा है कि अब बीजेपी की तरफ से भी प्रतिक्रिया आएगी. बुधवार को संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर कहा कि एनआरसी को पूरे देश में लागू किया जाएगा.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : दूसरे राज्यों में भी NRC पर सियासत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement