देश में बढ़ती निराशा वाले बयान के चलते आमिर खान के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज

देश में बढ़ती निराशा वाले बयान के चलते आमिर खान के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज

अभिनेता आमिर खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लघु फिल्म बनाने वाले उल्हास पीआर ने मंगलवार को अभिनेता आमिर खान के देश में 'बढ़ती निराशा' के बयान पर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में दर्ज कराई गई है।

किस समाज के बारे में बात कर रहे हैं हस्तियां
उल्हास ने कहा कि हमारी कुछ बुनियादी जिम्मेदारियां हैं, जो कहती हैं कि हमें राष्ट्र में सौहार्द्र बनाना चाहिए। इसलिए जब हस्तियां इस तरह का बयान देती हैं, तो उन्हें पहले यह बताना चाहिए कि वे किस समाज के बारे में बात कर रहे हैं, जहां लोग भय के माहौल में रह रहे हैं?

'पीके' पर भी दर्ज कराई थी शिकायत
उल्हास ने इससे पहले आमिर के खिलाफ फिल्म 'पीके' की रिलीज के बाद भी शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने फिल्म में पुलिसवालों को 'ठुल्ला' कहने को शिकायत का आधार बनाया था। उल्हास ने कहा कि सेलिब्रिटी को कोई बात कहने से पहले अपनी हैसियत और जिम्मेदारियों के बारे में सोचना चाहिए। अगर वे देश में शांति और खुशहाली नहीं ला सकते, तो उन्हें असहिष्णुता और अन्य मुद्दों पर बोलकर लोगों को डराना नहीं चाहिए।

क्या कहा था आमिर ने
आमिर ने यहां सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि मुझे लगता है कि बीते छह से आठ महीनों के अंदर देश में निराशा बढ़ी है। किरण (आमिर की पत्नी) और मैंने पूरी जिंदगी भारत में बिताई है। मैं घर में था और किरण ने पहली बार पूछा, 'क्या हमें देश छोड़कर चले जाना चाहिए?' यह मेरे लिए बहुत बड़ी और डरावनी बात थी।

क्यों चिंतित हैं आमिर?
आमिर ने कहा कि उनकी पत्नी अपने बच्चे को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा, "यह खतरे की घंटी तो है ही, साथ ही इससे असंतोष और निराशा का भी पता चलता है। ऐसे में आप बहुत हताश महसूस करते हैं। आप सोचते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन्होंने की आलोचना
आमिर के बयान की भाजपा, अनुपम खेर, परेश रावल, अशोक पंडित ने आलोचना की है। कांग्रेस और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका समर्थन किया है।