Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

कौन से मामले में नीतीश कुमार तो हैं पीएम नरेंद्र मोदी के साथ लेकिन लालू नहीं...

ईमेल करें
टिप्पणियां
कौन से मामले में नीतीश कुमार तो हैं पीएम नरेंद्र मोदी के साथ लेकिन लालू नहीं...

पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया आकस्मिक पाकिस्तान यात्रा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तारीफ की है। आमतौर पर पीएम के साथ छत्तीस का आंकड़ा रखने वाले नीतीश ने कहा कि पीएम मोदी की नवाज़ शरीफ से मुलाकात की सराहना की जानी चाहिए।

नवंबर में कुमार के महागठबंधन ने पीएम के धुंआधार चुनावी अभियान को पछाड़ते हुए बिहार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। इसके बाद कुमार ने बतौर मुख्यमंत्री तीसरी बार राज्य की कमान संभाली। पीएम मोदी कीे पाकिस्तान यात्रा पर बात करते हुए नीतीश ने कहा कि नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान के साथ रिश्तों को एक और मौका देने की कोशिश गुज़रे वक्त में कमज़ोर पड़ते द्वीपक्षीय संबंधों को मज़बूत करने की एक अच्छी पहल है।  

वहीं कुमार की सरकार में उनका साथ दे रहे लालू प्रसाद यादव इस बात से सहमत नहीं दिखाई दे रहे हैं। शुक्रवार को पीएम पर वार करते हुए लालू ने कहा 'उस 36 इंच के सीने का क्या हुआ जिसके बारे में प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी बात किया करते थे? आतंकवादी हमारे एयरफोर्स बेस में कैसे घुस आए? पीएम को सफाई देनी होगी।'

पिछले हफ्ते पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पठानकोट वायुसेना बेस पर हमला किया जिसमें 7 जवान शहीद हो गए और 20 घायल हुए। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को साफ संदेश दिया कि हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए बगैर दोनों देशों के विदेश सचिवों के बीच अगले हफ्ते होने वाली बातचीत की संभावना कम ही है।

इस हमले के बाद कुछ विपक्षी नेताओं ने मोदी के पाकिस्तान यात्रा को गैर ज़रूरी बताया। वहीं नीतीश कुमार ने इस पर असहमति जताते हुए कहा कि 'जब दो देशों के नेता संबंध सुधारने का काम करते हैं तो स्थितियों को बिगाड़ने के लिए घटनाओं को अंजाम दिया जाता है।'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement