NDTV Khabar

एक बार फिर मुलायम सिंह यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहा, चल पड़ा कयासों का दौर

समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहते हुए दिखाई दिए.

661 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक बार फिर मुलायम सिंह यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहा, चल पड़ा कयासों का दौर

पीएम मोदी के कान में कुछ कहते हुए मुलायम सिंह यादव.

खास बातें

  1. संसद के मॉनसून सत्र से पहले की घटना
  2. मुलायम सिंह दूसरी बार कान में कुछ कहते दिखे
  3. सत्र के आरंभ होने के कुछ मिनटों पहले की घटना.
नई दिल्ली: योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में भी समाजवादी पार्टी के संस्थापक वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहा था. मार्च में लखनऊ में योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह हुआ था. इस दौरान नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे. यह मीडिया के कैमरों में कैद हुआ और पूरी दुनिया ने देखा. तब राजनीतिक हल्कों से लेकर समाज के कई वर्गों में एक प्रकार से कयासों का दौर चल पड़ा कि आखिर मुलायम सिंह यादव ने पीएम मोदी के कान में क्या कहा.

याद दिला दें कि यूपी में बीजेपी की जीत के बाद जब योगी के शपथ समारोह था तो अखिलेश यादव की ओर इशारा करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कान में भी कुछ कहा था.

दरअसल, इस मौके पर पीएम ने मंच पर सभी नेताओं से मुलाकात की. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पीएम नरेंद्र मोदी को मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के पास लेकर गए. पीएम मोदी ने अखिलेश यादव की पीठ भी थपथपाई और इसके बाद मुलायम सिंह यादव उनके कान में कुछ कहते नजर आए. मुलायम सिंह यादव ने हाथ मिलाते हुए अखिलेश यादव की ओर इशारा कर कुछ कहा और इस पर पीएम भी हंस पड़े थे. 

अब जब संसद के मॉनसून सत्र के दौरान विपक्ष ने सरकार को चीन के साथ सीमा विवाद, जम्मू-कश्मीर और गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा पर घेरने का मन बनाया रखा है तब विपक्षी दलों में अहम समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहते हुए दिखाई दिए. विपक्ष अपनी एकता दिखाकर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश में लगा है, ऐसे में संसद के सत्र के आरंभ होने के दिन ही ऐसा नजारा देखने को मिल जाए तो राजनीति करने वालों को अचंभा तो होगा ही है. 

जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत हुई. पीएम मोदी सदन की कार्यवाही शुरू होने के करीब 5 मिनट पहले ही लोकसभा में पहुंच गए थे. उन्होंने खुद आगे बढ़कर विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी की प्रमुख सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत विपक्षी नेताओं से मिले. इस बीच, मुलायम सिंह यादव ने भी उनका स्वागत किया और कुछ देर तक पीएम मोदी के कान में कुछ बोलते रहे. कहा जा रहा है कि पीएम मोदी से मुलायम सिंह यादव की ऐसी बातचीत पर सोनिया गांधी कुछ असहज हो गईं थीं.

सोमवार को सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले मोदी जैसे ही सदन में पहुंचे, हमेशा की तरह पहली कतार में बैठे विपक्ष के नेताओं के पास चलकर गए और हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया. पीएम नरेंद्र मोदी जैसे ही सोनिया गांधी का अभिवादन स्वीकार करने के बाद आगे बढ़े, उनके बगल में बैठे मुलायम सिंह यादव ने बेहद गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. उन्होंने पीएम मोदी का हाथ थाम लिया और कुछ मिनट तक इसी तरह खड़े पीएम मोदी से बातें करते रहे और उनके कान में धीमे से कुछ कहा. ऐसा कहा जा रहा है कि इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी थोड़ी असहज दिखीं. वे मुस्कुराते हुए शांत खड़ी रहीं.

जानकारी के लिए बता दें कि मुलायम सिंह यादव और उनके भाई शिवपाल यादव ने विपक्ष के उम्मीदवार मीरा कुमार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान नहीं दिया. उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि वह एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के ही पक्ष में मत देंगे. मतों के प्रतिशत और पार्टियों की स्थिति से साफ है कि रामनाथ कोविंद आसानी से जीत दर्ज कर पाएंगे. वोटो की गिनती 20 जुलाई को होगी. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement