NDTV Khabar

हरियाणा में 60 फुट गहरे बोरवेल में फंसे डढ़े साल के बच्चे को बाहर निकाला

बच्चे को जांच के लिए अस्‍पताल में भर्ती किया गया, NDRF और सुरक्षा बलों के जवानों ने मेहनत करके बच्चे को निकाला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा में 60 फुट गहरे बोरवेल में फंसे डढ़े साल के बच्चे को बाहर निकाला

डेढ़ साल के बच्चे को बोरवेल में निकाल लिया गया.

नई दिल्ली:

हरियाणा में हिसार जिले के बालसमंद गांव में 60 फुट गहरे बोरवेल में गिरे डेढ़ साल के बच्चे को बाहर निकाल लिया गया है. बच्‍चे की स्‍थ‍िति सामान्‍य है. विस्‍तृत स्‍वास्‍थ्‍य जांच के लिए उसे अस्‍पताल भेज दिया गया है. बच्चा बुधवार को खेलने के दौरान बोरवेल में गिर गया था. NDRF की टीम ने बच्चे को सुरक्षित निकाला.

अधिकारियों ने बताया कि पिछले 48 घंटे से बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने का अभियान जारी था जिसे अब सही सलामत बोरबेल से बाहर निकाल लिया गया है. एनडीआरएफ और सेना के विशेषज्ञों के एक दल द्वारा चलाए जा रहे बचाव अभियान में असैन्य और पुलिस अधिकारी भी मदद कर रहे थें.

शुक्रवार को बच्‍चे तक पहुंचने के लिए मशीन से खुदाई रोककर हाथ से खुदाई की गई ताकि बच्‍चे के ऊपर मिट्टी ना गिरे. उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने इससे पहले बोरवेल से 20 फुट दूर इसके समानांतर खुदाई शुरू की थी. प्रशासन की योजना सुरंग बनाकर बच्चे को सुरक्षित निकालने की थी और उसी तरीके से बच्‍चे को बोरबोल से बाहर निकाला गया. बोरवेल में बच्‍चे की गतिविधि‍यों पर नजर रखने के लिए ‘नाइट विज़न कैमरा' डाला गया था.

 

pgbsadu

 

टिप्पणियां

स्थानीय लोगों के अनुसार बच्चे का नाम नदीम है और वह कुछ दोस्तों के साथ खेल रहा था तभी वह अचानक से बोरवेल में गिर गया. बच्चे के पिता मजदूर हैं.

(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement