NDTV Khabar

पाक गोलाबारी में बीएसएफ जवान शहीद

इस फायर में बीएसएफ का कांस्टेबिल तपन मंडल गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद में अस्पताल में कांस्टेबिल तपन को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया लेकिन बचाया नहीं जा सका. बीएसएफ ने पाक फायरिंग का माकूल जवाब दिया.

175 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक गोलाबारी में बीएसएफ जवान शहीद

बीएसएफ के शहीद जवान तपन मंडल. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू के इंटरनेशनल बार्डर सांबा सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स की गोलाबारी में बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स का जवान शहीद हो गया. करीब साढ़े नौ बजे अचानक बिना किसी उकसावे के पाक रेंजर्स ने सांबा सेक्टर में बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर फायर किया. इस फायर में बीएसएफ का कांस्टेबिल तपन मंडल गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद में अस्पताल में कांस्टेबिल तपन को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया लेकिन बचाया नहीं जा सका. बीएसएफ ने पाक फायरिंग का माकूल जवाब दिया. 

25 साल के तपन बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के सतुई गांव के रहने वाले थे. शहीद तपन अपने पीछे पत्नी सुमित्रा और मां को छोड़ गए हैं. पाक ने इस साल अब तक लाइन ऑफ कंट्रोल से लेकर इंटरनेशनल बार्डर पर करीब 560 दफा से अधिक युद्धविराम का उल्लंघन किया है जबकि फिछले साल 228 बार ही युद्धविराम का उल्लंघन किया था. 

आपको ये बता दें कि बीते 30 सितंबर को ही पाकिस्तान के अनुरोध पर बिना किसी तय शुदा कार्यक्रम के तहत भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ यानि डायरेक्टर जनरल मिलेट्री ऑपरेशन की हॉटलाइन पर बातचीत हुई. इस बातचीत में पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारत पर आरोप लगाया कि भारतीय सेना लगातार के बिना किसी उकसावे के सीमा पर फायरिंग करती रहती है. इसके जवाब में सेना के डीजीएमओ ने कहा कि भारतीय सेना तभी फायर करती है जब पाक सेना गोलाबारी के आड़ में आतंकवदियों की घुसपैठ कराती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement