पाक गोलाबारी में बीएसएफ जवान शहीद

इस फायर में बीएसएफ का कांस्टेबिल तपन मंडल गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद में अस्पताल में कांस्टेबिल तपन को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया लेकिन बचाया नहीं जा सका. बीएसएफ ने पाक फायरिंग का माकूल जवाब दिया.

पाक गोलाबारी में बीएसएफ जवान शहीद

बीएसएफ के शहीद जवान तपन मंडल. (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू के इंटरनेशनल बार्डर सांबा सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स की गोलाबारी में बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स का जवान शहीद हो गया. करीब साढ़े नौ बजे अचानक बिना किसी उकसावे के पाक रेंजर्स ने सांबा सेक्टर में बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर फायर किया. इस फायर में बीएसएफ का कांस्टेबिल तपन मंडल गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद में अस्पताल में कांस्टेबिल तपन को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया लेकिन बचाया नहीं जा सका. बीएसएफ ने पाक फायरिंग का माकूल जवाब दिया. 

Newsbeep

25 साल के तपन बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के सतुई गांव के रहने वाले थे. शहीद तपन अपने पीछे पत्नी सुमित्रा और मां को छोड़ गए हैं. पाक ने इस साल अब तक लाइन ऑफ कंट्रोल से लेकर इंटरनेशनल बार्डर पर करीब 560 दफा से अधिक युद्धविराम का उल्लंघन किया है जबकि फिछले साल 228 बार ही युद्धविराम का उल्लंघन किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको ये बता दें कि बीते 30 सितंबर को ही पाकिस्तान के अनुरोध पर बिना किसी तय शुदा कार्यक्रम के तहत भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ यानि डायरेक्टर जनरल मिलेट्री ऑपरेशन की हॉटलाइन पर बातचीत हुई. इस बातचीत में पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारत पर आरोप लगाया कि भारतीय सेना लगातार के बिना किसी उकसावे के सीमा पर फायरिंग करती रहती है. इसके जवाब में सेना के डीजीएमओ ने कहा कि भारतीय सेना तभी फायर करती है जब पाक सेना गोलाबारी के आड़ में आतंकवदियों की घुसपैठ कराती है.