NDTV Khabar

पाकिस्‍तान ने आरएस पुरा सेक्‍टर में किया सीजफायर का उल्‍लंघन, BSF का एक जवान शहीद

जम्‍मू-कश्‍मीर के आरएस पुरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्‍लंघन किया है. पाकिस्‍तान की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. वहीं इस फायरिंग में तीन आम नागरिक भी घायल हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान ने आरएस पुरा सेक्‍टर में किया सीजफायर का उल्‍लंघन, BSF का एक जवान शहीद

पाकिस्‍तान ने आरएस पुरा सेक्‍टर में किया सीजफायर का उल्‍लंघन, BSF का एक जवान शहीद (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. फायरिंग में तीन आम नागरिक भी घायल हो गए हैं
  2. हेड कांस्‍टेबल सुरेश शहीद हो गए है
  3. हेड कांस्‍टेबल सुरेश बीएसएफ की 78 बैटालियन में तैनात थे
नई दिल्ली: जम्‍मू-कश्‍मीर के आरएस पुरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्‍लंघन किया है. पाकिस्‍तान की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. वहीं इस फायरिंग में तीन आम नागरिक भी घायल हो गए हैं.

भारतीय सेना ने 'जवाबी कार्रवाई' में पुंछ सेक्‍टर में पाकिस्‍तान के 7 सैनिकों को मार गिराया

सेना के मुताबिक, बुधवार रात को पाकिस्‍तान की तरफ से बिना किसी कारण के हुई फायरिंग में जम्‍मू के आरएसपुरा में तैनात हेड कांस्‍टेबल सुरेश शहीद हो गए. हेड कांस्‍टेबल सुरेश बीएसएफ की 78 बैटालियन में तैनात थे. 1976 में जन्‍में सुरेश का जन्‍म 1976 में हुआ था और 1995 में बीएसएफ में शामिल हुए थे. वह तमिलनाडु से आते हैं. वह अपने पीछे 13 साल की बेटी और छह साल के बेटे को छोड़ गए हैं. 

सूत्रों के मुताबिक, "पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी और गोलीबारी रात 10.30 बजे शुरू हुई. बीएसएफ के जवानों इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. दोनों ओर से गोलीबारी लगभग दो घंटे तक चलती रही."

आर्मी डे पर सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- पाक की किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए हम तैयार

कुछ दिनों पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के निकट अग्रिम इलाकों में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ ‘‘जवाबी कार्रवाई’’ में उसके सात सैनिकों को मार गिराया था और चार अन्य को घायल हो गए थे. पाकिस्‍तान सरकार ने ट्वीट करके कहा था कि उनके चार सैनिकों की मौत हुई. शनिवार को राजौरी सेक्‍टर में हुई फायरिंग के बाद एक भारतीय जवान के शहीद होने के बाद सेना ने ये कार्रवाई की थी.

टिप्पणियां
वहीं 70वें आर्मी डे के मौके पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दिल्ली के कैंट परेड ग्राउंड में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन का हम प्रभावी तरीके से जवाब देते हैं और अगर हमें विवश किया गया तो हम दुश्मन के खिलाफ और कड़े कदम उठाएंगे. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान की सेना घुसपैठियों की मदद करती रहती है, अगर हमें मजबूर किया गया तो हम और मजबूत कार्रवाई करेंगे.

VIDEO: भारत ने 2017 में 138 पाक सैनिक मार गिराए
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement