Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अगले चुनावों में मोबाइल एप के जरिये चुनाव आयोग से कर सकेंगे शिकायत

भारत निर्वाचन आयोग ने शनिवार को कहा कि अगले चुनावों में हर जगह के लोगों से शिकायत मंगाने के लिए मोबाइल एप का इस्तेमाल किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगले चुनावों में मोबाइल एप के जरिये चुनाव आयोग से कर सकेंगे शिकायत

प्रतीकात्मक चित्र

कोलकाता :

भारत निर्वाचन आयोग ने शनिवार को कहा कि अगले चुनावों में हर जगह के लोगों से शिकायत मंगाने के लिए मोबाइल एप का इस्तेमाल किया जाएगा.आयोग ने यह बात कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सबूत के साथ शिकायत करने में लोगों को सक्षम बनाने में मोबाइल फोन के इस्तेमाल की सफलता को देखते हुए कही है.मुख्य चुनाव आयोग ओ.पी. रावत ने यहां कहा, 'एप्लीकेशन से लोगों को सबूत के साथ शिकायत करने में मदद मिलेगी. हमने कर्नाटक चुनाव में एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया. हम आम लोगों को दुराचार पर लगाम लगाने की शक्ति प्रदान कर रहे हैं. चुनाव प्रक्रिया में लोग पुलिस बन जाएंगे'.

यह भी पढ़ें : अब उमंग एप के जरिये पेंशनभोगी देख सकेंगे अपनी पासबुक

मुख्य चुनाव आयोग ओ.पी. रावत ने कहा, 'यह प्रयोग सफल रहा और अब इसका उपयोग हर जगह किया जाएगा'.रावत के अनुसार, एप्लीकेशन में क्षेत्र व संबंधित चुनाव क्षेत्र के अक्षांश और देशांतर का फीचर है.इससे संबद्ध चुनाव अधिकारियों की पहचान भी हो सकती है, ताकि शिकायतों का समाधान किया जा सके.उन्होंने कहा कि आयोग यह सुनिश्चित करेगा कि शिकायतकर्ता की पहचान का खुलासा न हो. 


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : अगर आपको रेलवे से कोई शिकायत है, तो 'मदद' एप्प बनेगा मददगार

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CAA के खिलाफ जनसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने वाली लड़की ने एक सप्ताह पहले लिखी थी FB पोस्ट 'सभी देश जिंदाबाद'

Advertisement