NDTV Khabar

पेपर लीक मामला: सीबीएसई ने संबंधित केंद्र के इंचार्ज को किया सस्पेंड

सूत्रों के अनुसार पेपर लीक करने की योजना एक या दो सप्ताह पहले ही तैयारी की गई थी. स्कूल मे पेपर आने के बाद उन्होंने किसी तरह से पेपर को पहले ही देख लिया और सील खोलकर प्रश्नपत्र देखा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेपर लीक मामला: सीबीएसई ने संबंधित केंद्र के इंचार्ज को किया सस्पेंड

सीबीएसई ऑफिस की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सीबीएसई ने पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने एक अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है. गौरतलब है कि सस्पेंड होने वाला अधिकारी उसी केंद्र का इंचार्ज था जहां से पेपर लीक होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी.इस मामले में पुलिस ने तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में दो निजी स्कूल के शिक्षक हैं. इनपर आरोप है कि इन्होंने परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले पेपर लीक किया. इस मामले में पुलिस ने उस कोचिंग सेंटर के मालिक को भी गिरफ्तार किया है जिसे दोनों आरोपियों ने हल किए गए प्रश्नपत्रों की फोटो खींच कर भेजी थी.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: CBSE पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, ऐसे लीक हुआ था इकोनॉमिक्स का पेपर


सीबीएसई के अनुसार के एस राणा बवाना स्थित परीक्षा केंद्र का इंचार्ज था. इस कार्रवाई को लेकर यूनियन एजुकेशन सेक्रेटरी अनिल स्वरूप ने भी ट्वीट किया.
 


सूत्रों के अनुसार पेपर लीक करने की योजना एक या दो सप्ताह पहले ही तैयारी की गई थी. स्कूल मे पेपर आने के बाद उन्होंने किसी तरह से पेपर को पहले ही देख लिया और सील खोलकर प्रश्नपत्र देखा. ध्यान हो कि शुक्रवार को सरकार ने 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा से 25 अप्रैल को आयोजित कराने की बात कही है, जबकि स्वरूप ने कहा कि दसवीं कक्षा के लीक हुए पेपर की परीक्षा जरूरत पड़ने पर ही कराई जाएगी. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को सेल्फी ले रहे फैन का फोन छीनना पड़ा महंगा, NSUI ने गोवा में एंट्री पर की बैन की मांग

Advertisement