NDTV Khabar

घायल युवक की मौत के साथ कश्मीर में मरने वालों की संख्या 44 तक पहुंची

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घायल युवक की मौत के साथ कश्मीर में मरने वालों की संख्या 44 तक पहुंची

कश्मीर में तैनात सुरक्षाकर्मी (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

कश्मीर घाटी में पिछले दिनों झड़पों में घायल हुए एक युवक की मौत के साथ मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 44 तक पहुंच गई। शुक्रवार को होने वाली नमाज के दौरान भीड़ जुटने और इसके मद्देनजर कानून-व्यवस्था को खतरा होने की आशंका के चलते घाटी के सभी 10 जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

अनंतनाग जिले के कोकरनाग क्षेत्र में झड़पों में घायल हुए इश्तियाक अहमद की सोउरा स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल में आज सुबह मौत हो गई।

विगत 8 जुलाई को हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से घाटी में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हो रही हैं। युवक की आज हुई मौत के साथ मारे गए लोगों की संख्या 44 तक पहुंच गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हालांकि कल हिंसा की कोई घटना नहीं हुई, लेकिन आज ऐहतियाती तौर पर प्रशासन ने कश्मीर के सभी 10 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया।


अधिकारी ने कहा, ‘‘शुक्रवार की नमाज के दौरान बड़े पैमाने पर भीड़ जुटेगी जो आमतौर पर हिंसक प्रदर्शनों में बदल जाती है।’’ स्कूलों को दोबारा खोले जाने के लिए अधिकारियों ने चार जिलों-बारामूला, बांदीपुरा, बडगांव और गांदरबल में कल कर्फ्यू में ढील दी थी।

हालांकि इन जिलों में ज्यादातर स्कूल बंद ही रहे क्योंकि अभिभावकों ने सुरक्षा संबंधी चिंताओं के चलते बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। घाटी में मोबाइल टेलिफोन सेवा और मोबइल इंटरनेट सेवा आज चौदहवें दिन भी बंद रही। अलगाववादियों द्वारा प्रायोजित हड़ताल और कफ्र्यू के कारण यहां दो हफ्ते से जनजीवन ठप है।

टिप्पणियां

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 13: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने बनाया रिकॉर्ड, 13वें दिन भी जारी है फिल्म का जलवा

Advertisement