NDTV Khabar

पाकिस्तान का एक और झूठ सामने आया, UN ने नकारी भारतीय सेना के हमले की बात

पाक सेना के इस बयान को खारिज करते हुए यूएन के प्रवक्ता स्टीफन डुजेरिक ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई, ना ही हमले के कोई सबूत मिले हैं.

1.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान का एक और झूठ सामने आया, UN ने नकारी भारतीय सेना के हमले की बात

भारत ने मंगलवार को पाकिस्तानी पोस्ट पर कार्रवाई का वीडियो जारी किया था

खास बातें

  1. यूएन के प्रवक्ता ने पाकिस्तान के दावे को किया खारिज
  2. UN ने कहा- ऐसी कोई बात नहीं हुई
  3. पाकिस्तान ने लगाए थे भारत पर आरोप
नई दिल्ली: पाकिस्तानी सेना का एक और झूठ सामने आया है. बुधवार को पाकिस्तान सेना की वेबसाइट आईएसपीआर ने दावा किया कि भारतीय सेना ने युनाइटेड नेशन्स मिलिट्री ऑब्जर्वस ग्रुप के अधिकारियों की गाड़ी को लाइन ऑफ कंट्रोल के पास निशाना बनाया. पाक सेना की ओर से यह भी कहा गया कि भारतीय सेना लगातार युद्धविराम का उल्लंघन कर रही है. पाक सेना के इस बयान को खारिज करते हुए यूएन के प्रवक्ता स्टीफन डुजेरिक ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई, ना ही हमले के कोई सबूत मिले हैं. हां, हमारे मिलिट्री ऑब्जर्वर ने फायरिंग की आवाज जरूर सुनी, लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं हुआ.
  
इससे पहले मंगलवार को भारतीय सेना ने नौशेरा सेक्टर के पार पाकिस्तानी पोस्ट बरबाद करने का वीडियो जारी किया. इतना ही नहीं सेना का कहना है किया कि उसने उन पाकिस्तानी पोस्ट को ही नौशेरा और नौगाम जैसे कई इलाकों में निशाना बनाया, जो आतंकियों की घुसपैठ में मदद करती हैं.
 
भारतीय सेना ने मंगलवार को साढ़े तीन बजे पाकिस्तान की चौकी को तबाह करने का वीडियो जारी किया. उसके करीब छह घंटे बाद पाकिस्तान ने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि उसने भी भारतीय पोस्ट उड़ाए हैं. पाकिस्तानी वीडियो पर सेना के सुत्रों ने एनडीटीवी इंडिया को बताया कि पाकिस्तान का वीडियो पूरी तरह फर्जी है. एक तो इसमें फायरिंग करता हुआ गोला दिखता नहीं है, ऐसा लगता है मानो नीचे से ही विस्फोट किया जा रहा है. यही नहीं ऐसे बंकर कहीं भी भारतीय पोस्ट के नहीं है, क्योंकि भारतीय सेना के सारे बंकर और पोस्ट कंक्रीट के बने हैं.      
 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement