शिवसेना विधायक से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक और व्यक्ति गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि ‘टॉप्स ग्रुप’ के प्रबंध निदेशक एम. शशिधरन को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

शिवसेना विधायक से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक और व्यक्ति गिरफ्तार

प्रताप सरनाईक, महाराष्ट्र विधानसभा में ओवला-मेजवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं

मुंबई:

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक और अन्य से जुड़े एक धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि ‘टॉप्स ग्रुप' के प्रबंध निदेशक एम. शशिधरन को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत सोमवार को गिरफ्तार किया गया. प्रवर्तन निदेशालय, सुरक्षा सेवा देने वाली एक निजी कंपनी और सरनाईक के बीच कथित लेन-देन में शशिधरन की भूमिका की जांच कर रही है. शशिधरन ने हाल ही में मुम्बई पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी और ‘टॉप्स सिक्योरिटी ग्रुप' के पूर्व निदेशक रमेश अय्यर पर कम्पनी और उसके लेनदेन में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया था.

इससे पहले अय्यर ने ‘सिक्योरिटी ग्रुप' और उसके प्रमोटर राहुल नंदा के खिलाफ कम्पनी और उसके लेनदेन में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया था. इस मामले में ईडी ने सरनाईक के सहयोगी अमित चंदोले को गिरफ्तार किया है. सूत्र ने बताया कि केन्द्रीय जांच एजेंसी मामले में अमित चंदोले की भूमिका और सरनाईक, ‘टॉप्स सिक्योरिटी ग्रुप' और नंदा के साथ कथित समझौते की जांच कर रही है. मीडिया की खबरों के अनुसार नंदा ने सभी आरोपों को खारिज किया है. अय्यर का आरोप लगाया था कि 2014 में मुम्बई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) का कम्पनी से 350 से 500 गार्ड लेने का करार था और सुरक्षा कम्पनी ने सिर्फ 70 फीसदी ही गार्ड दिए और एमआरडीए द्वारा इस संबंध में भुगतान की गई राशि का कुछ हिस्सा आरोपी के निजी खातों में गया. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com