पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत, कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए नमूने

मुर्शिदाबाद जिले में अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती मधुमेह के रोगी जनारुल हक की रविवार को मौत हो गई

पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत, कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए नमूने

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • डॉक्टर ने कहा- कोरोना वायरस से मरने की संभावना बहुत कम
  • जनारुल गंभीर रूप से मधुमेह से पीड़ित था और इन्सुलिन ले रहा था
  • एक दिन पहले ही सऊदी अरब से लौटा था जनारुल
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती मधुमेह के एक रोगी जनारुल हक की रविवार को मौत हो गई. वह एक दिन पहले ही सऊदी अरब से लौटा था और उसे कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमण की आशंका के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों के अनुसार हक को बुखार, सर्दी और जुकाम था.

स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक अजय चक्रवर्ती ने कहा कि हालांकि जनारुल हक के खून और लार के नमूनों की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है लेकिन यह कहा जा सकता है कि उसकी मौत संभवतः मधुमेह से हुई है. चक्रवर्ती ने कहा, “व्यक्ति गंभीर रूप से मधुमेह से पीड़ित था और इन्सुलिन ले रहा था. वह सऊदी अरब से घर लौटा था और उसके पास पिछले तीन से चार दिन से इन्सुलिन खरीदने के पैसे नहीं थे. वह बुखार, सर्दी और जुकाम से भी पीड़ित था. उसे शनिवार को मुर्शिदाबाद मेडिकल कालेज और अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया था जहां आज उसकी मौत हो गई.”

उन्होंने कहा, “हम चिकित्सकीय जांच के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. कोरोना वायरस (coronavirus) से उसके मरने की संभावना बहुत कम है.”

ईरान की यात्रा करके आए लद्दाख के शख्स की मौत, कोरोना वायरस के लक्षण मिले

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के निर्देशानुसार हक के अंतिम संस्कार के दौरान भी एहतियात बरती जाएगी. इस बीच, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सभी निजी चिकित्सा संस्थाओं के लिए एक निर्देश जारी किया है कि प्रवेश के समय सभी रोगियों का आकलन करने के लिए एक प्रणाली बनाएं, जिससे संभावित कोविड-19 संक्रमण की शीघ्र पहचान हो सके और संदिग्ध संक्रमण वाले रोगियों को तत्काल अन्य रोगियों से अलग किया जा सके.

क्या कोरोना वायरस (Coronavirus) होने का मतलब है जान का खतरा? जानिए एम्स के निदेशक ने क्या कहा

VIDEO : केरल में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com