NDTV Khabar

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक रनवे बंद, हवाई किराया 86 फीसदी तक बढ़ा

दिल्ली हवाई अड्डे पर तीन में से एक हवाई पट्टी को मरम्मत की वजह से बंद किए जाने से सप्ताहांत में विमान किरायों में भारी बढ़ोतरी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली एयरपोर्ट पर एक रनवे बंद, हवाई किराया 86 फीसदी तक बढ़ा

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. बेंगलुरु के टिकट का औसत मूल्य 13,702 रुपये हो गया
  2. शनिवार को मुंबई से दिल्ली आने के लिए 11,060 रुपये खर्च करने होंगे
  3. प्रतिदिन 50 उड़ानों का प्रस्थान और इतने का ही आगमन घट जाएगा
नई दिल्ली:

दिल्ली से उड़ान भरने और यहां आने वाले यात्रियों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी होगी. एक ई-कॉमर्स ट्रैवल वेबसाइट ने दावा किया है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर तीन में से एक हवाई पट्टी को मरम्मत की वजह से बंद किए जाने से सप्ताहांत में विमान किरायों में 86 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो गई.

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने इससे पहले इसी महीने घोषणा की थी कि तीन में से एक रनवे को मरम्मत कार्य के लिए 15 नवंबर से 13 दिन के लिए बंद रखा जाएगा. एयरलाइन कंपनियों से कहा गया था कि वे इसी के अनुरूप अपनी उड़ान सारिणी में भी बदलाव करें. शुक्रवार शाम को कई यात्रा पोर्टल तत्काल खरीदी जाने वाली टिकटों की कीमत में भारी बढ़ोतरी दिखा रहे हैं.

आईजिगो (आईएक्सआईजीओ) के उड़ान आंकड़ों के अनुसार दिल्ली से बेंगलुरु का टिकट सामान्य दिनों में 11,044 रुपये का है. शनिवार को इसका औसत मूल्य 13,702 रुपये हो गया है. इसी तरह मुंबई से दिल्ली आने वाले यात्रियों को शनिवार को 11,060 रुपये खर्च करने होंगे. सामान्य दिनों में इस मार्ग का किराया 9,228 रुपये है.


टिप्पणियां

आईजिगो के मुख्य कार्यकारी और सह संस्थापक आलोक वाजपेयी ने कहा कि रनवे 09-27 के बंद होने की वजह से अगले एक सप्ताह के लिए किरायों में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि आगामी सप्ताहांत यात्रा के लिए ऊंची मांग की वजह से भी किरायों में वृद्धि हुई है.

दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई और अन्य गंतव्यों का किराया बढ़ा है. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का रनवे 13 दिन के लिए बंद किया गया है. इसका परिचालन डायल करती है. इंदिरा गांधी हवाई अड्डा देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है. यहां तीन हवाई पट्टियां हैं. एक हवाई पट्टी के बंद होने से हवाई अड्डे पर रोजाना 50 उड़ानों का प्रस्थान और इतने का ही आगमन घट जाएगा.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मोहन भागवत ने कहा- 130 करोड़ हिंदू कहने का मतलब यह नहीं है कि हम किसी का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं

Advertisement