मुंबई में एक बार फिर रुलाने लगी है प्याज, हफ्ते भर में करीब दोगुना हुए दाम

कीमतों को काबू में करने के लिए विदेशी प्याज मंगाई गई है लेकिन कीमतों पर ज्यादा फर्क पड़ता नहीं दिख रहा. लॉकडाउन की वजह से पहले बेजार आम जनता अब प्याज की बढ़ती कीमतों से परेशान है.

मुंबई में एक बार फिर रुलाने लगी है प्याज, हफ्ते भर में करीब दोगुना हुए दाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में प्याज के दाम (Onion price) एक बार फिर आसमान छूने लगे हैं. जो प्याज हफ्ते भर पहले 30 से 35 रुपये किलो थी अब उसका थोक भाव 60 से 80 रुपया किलो हो चुका है. वजह भारी बारिश से हुआ नुकसान बताया जा रहा है. कीमतों को काबू में करने के लिए विदेशी प्याज मंगाई गई है लेकिन कीमतों पर ज्यादा फर्क पड़ता नहीं दिख रहा. लॉकडाउन की वजह से पहले बेजार आम जनता अब प्याज की बढ़ती कीमतों से परेशान है.

नाशिक की लासलगांव मंडी देश में प्याज की प्रमुख मंडी है. लासलगांव बाजार समिति का कहना है कि ज्यादा मांग की वजह से कीमत बढ़ी थी लेकिन अब कीमत कम होनी शुरू हो गई. वहीं दूसरी तरफ किसान इस बात से नाराज हैं कि बढ़ी कीमत का फायदा किसानों को नहीं मिल रहा है क्योंकि उनका माल तो बारिश में खराब हो चुका है.

Newsbeep

इस बीच नवी मुंबई की एपीएमसी मार्केट में विदेशी प्याज की आवक शुरू होने से कीमतों में स्थिरता आयी है. जानकारों का मानना है कि प्याज की बढ़ती कीमत अभी कुछ दिन और आंसू बहायेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(नाशिक से किशोर बेलसरे और नवी मुंबई से सुरेश दास के साथ)