ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाला : अनुभव मित्तल पुलिस रिमांड पर , पत्नी का घर भी सील

ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाला :  अनुभव मित्तल पुलिस रिमांड पर , पत्नी का घर भी सील

अनुभव मित्तल ने बॉलीवुड स्टार सनी लियोनी और अमीषा पटेल के साथ अपना जन्मदिन मनाया

खास बातें

  • पिलखुवा में साधारण परचून दुकानदार का अरबपति बेटा है अनुभव मित्तल
  • मंहगी गाड़ियों में घूमना और फिल्मी स्टारों के साथ पार्टी करने का शौकीन है
  • पुलिस ने कानपुर स्थित अनुभव की पत्नी आयुषी का घर भी सील कर दिया है
नोए़डा:

लाइक करने पर पैसा कमाने का लालच देकर करीब 3700 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले अनुभव मित्तल को नोएडा की एक अदालत ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. सिविल जज ने ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले की सुनवाई में मुख्य आरोपी मित्तल को पुलिस हिरासत में भेज दिया और अब पुलिस उनसे इस घोटाले के बारे में पूछताछ करेगी.

प्रवर्तन निदेशालय  ने सोशल मीडिया के ‘लाइक्स’ हासिल करने से संबंधित 3700 करोड़ रुपये के इस कथित पोंजी घोटाले की जांच के लिए उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के आधार पर पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया है. टास्क फोर्स ने कानपुर स्थित अनुभव की पत्नी आयुषी का घर भी सील कर दिया है.

प्रवर्तन निदेशालय ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में इस फर्म के मालिकों के कारोबारी और रिहाइशी परिसरों पर तलाशी की और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए जिसमें इन आरोपियों के करोड़ों रुपये की संपत्तियों का खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें-  सोशल ट्रेडिंग स्‍कैम: 3000 करोड़ रुपये देश से बाहर भेजे जाने का शक

बता दें कि टास्क फोर्स ने इस ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले का पर्दाफाश किया और दो फरवरी को मित्तल और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया. मित्तल हापुड़ जिले के पिलखुवा का रहने वाला है. उसके पिता की परचून की दुकान थी. बाद में उन्होंने इलेक्‍ट्रानिक सामान की दुकान खोली. अनुभव ने नोएडा  से कम्पयूटर साइंस से बीटेक किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2012 में उसने ऑनलाइन ट्रेडिंग का काम शुरू किया. उसने अपने इस धंधे में देशभर के करीब 7 लाख लोगों को जोड़ा था. थोड़े ही समय में आई बेहिसाब दौलत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अनुभव ने अपना जन्मदिन अमीषा पटेल के साथ मनाया था. बॉलीवुड स्टार सनी लियोनी और अमीषा पटेल के साथ केक काटते हुए उसके फोटो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं.