यह ख़बर 19 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मथुरा के मंदिर में ओपरा, बॉडीगार्ड ने तोड़ा कैमरा

खास बातें

  • भारत की यात्रा पर आईं मशहूर टीवी एंकर ओपरा विंफ्री गुरुवार को मथुरा पहुंची। यहां एक मंदिर में दर्शन के दौरान उनके बॉडीगार्ड ने एक कैमरामैन का कैमरा तोड़ दिया।
मथुरा:

भारत के पहले दौरे में अमेरिकी टॉक शो क्वीन ओपरा विनफ्रे आज वृंदावन में भारतीय विधवा महिलाओं की कथित दुर्दशा पर नए टीवी कार्यक्रम की शूटिंग कर रही थी। इसी दौरान उनके बाडीगार्ड और स्थानीय पत्रकारों के साथ झड़प हो गयी। पुलिस ने बताया कि विनफ्रे के दौरे को कवर कर रहे मीडियाकर्मियों की कुछ वीडियो कैमरा कथित रूप से टूटने की शिकायत के बाद अमेरिकी टीवी स्टार विनफ्रे के तीन भारतीय सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिन्हें बाद में आपसी सुलह के बाद रिहा कर दिया गया। ओपरा विनफ्रे दो अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों और एक दर्जन से अधिक भारतीय सुरक्षाकर्मी के साथ वृंदावन पहुंची थी। उन्होंने तड़के पत्थरपुरा स्थित ‘भगवान भजनाश्रम’ पहुंचकर विधवा महिलाओं पर वृत्तचित्र फिल्माया। वह अपने नये शो ‘नेक्स्ट चैप्टर’ की शूटिंग के सिलसिले में भारत में हैं।

उन्होंने बताया कि बाद में ‘मां धाम’ (विधवा एवं परित्यक्त महिलाओं के लिये संचालित आश्रय) गई। वहां सुबह आठ बजे से ही कडाके की ठंड़ में सभी महिलाओं को लॉन में बैठा कर शूटिंग की जा रही थी। पुलिस के अनुसार, दो अमेरिकी सुरक्षागार्डों सहित दर्जन भर से अधिक सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मियों को ‘मां धाम’ से निकाल दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपर पुलिस अधीक्षक राम किशोर ने बताया कि दोनों ही स्थल शूटिंग के लिये प्रतिबंधित नहीं है, जबकि बांके बिहारी मंदिर आदि कुछ स्थानों पर शूटिंग में आपत्ति है तो वहां बिना इजाजत ऐसी शूटिंग नहीं की जा सकती है। उन्होंने बताया कि इसके बाद ओपरा विनफ्रे की टीम शूटिंग के लिये आगरा रवाना हो गई।