Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ऑपरेशन ऑल आउट: जम्मू-कश्मीर में सेना ने एक महीने में 35 और इस हफ्ते मार गिराए 20 आतंकी

कश्मीर में पिछले एक हफ़्ते में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑल आउट के तहत अब तक 20 आतंकवादी मारे जा चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑपरेशन ऑल आउट: जम्मू-कश्मीर में सेना ने एक महीने में 35 और इस हफ्ते मार गिराए 20 आतंकी

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. एक सप्ताह में मार गिराए बीस आतंकी
  2. पूरे महीने में 35 आतंकी ढेर
  3. मंगलवार को तीन आतंकियों को मारा
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया. एक मुठभेड़ कुलगाम के वानपोह में हुई, जहां दो आतंकवादी मारे गए. मारे गए दोनों आतकंवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के ऐजाज अहमद मकरू और वारिस अहमद मलिक के तौर पर हुई है. इनकी कई मामलों में पुलिस को तलाश थी. सुरक्षाबलों को उनके पास से एक SLR और एक AK47 रायफल भी मिला है. इस मुठभेड़ में राष्ट्रीय रायफल का एक जवान शहीद हो गया जबकि CRPF के दो जवान घायल भी हुए हैं. दूसरी मुठभेड़ त्राल के रेशीपोरा में हुई जहां एक आतंकवादी सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया. इस आतंकवादी की भी अब तक पहचान नहीं हो सकी है. इस महीने सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में अब तक 35 आतंकी मार गिराए गए हैं और सिर्फ एक हफ़्ते में 20 आतंकी मारे जा चुके हैं.  

कश्मीर में पिछले एक हफ़्ते में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑल आउट के तहत अब तक 20 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. 20 नवंबर को शोपियां में चार, 23 नवंबर को अनंतनाग में छह, 25 नवंबर को शोपियां में छह और पुलवामा में 1 और 27 नवंबर को कुलगाम में दो और त्रात में एक आतंकी मारा गया.


जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और पुलवामा में एनकाउंटर, एक जवान शहीद, तीन आतंकी ढेर

23 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया. बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी जंगली इलाके में छुपे हुए थे. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया और 6 आतंवादियों को ढेर कर दिया. सेना की ओर से कहा गया था कि अनंतनाग में 6 आतंकवादी मारे गए हैं और उनके पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गये हैं. इससे पहले शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकवादी मारे गए थे और सेना का एक जवान शहीद हो गया था.

टिप्पणियां

नॉर्वे के पूर्व पीएम ने किया कश्मीर और पीओके का दौरा, उमर ने पूछा- ये यहां क्या कर रहे हैं? कश्‍मीर के शोपियां में

सुरक्षाबलों ने मार गिराए 6 आतंकी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... हार पर रार! संदीप दीक्षित ने फूंका नेतृत्व में बदलाव का बिगुल तो मिला शशि थरूर का समर्थन- कांग्रेस ने दी नसीहत

Advertisement