अमित शाह के बेटे जय के खिलाफ लगे आरोपों की विपक्ष ने जांच की मांग की, मोदी सरकार पर साधा निशाना

विपक्षी दलों ने राजग सरकार के सत्ता में आने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कंपनी के कारोबार में हुई बेतहाशा 'कथित वृद्धि' से जुड़ी मीडिया में चल रही खबरों को लेकर जांच की मांग की है.

अमित शाह के बेटे जय के खिलाफ लगे आरोपों की विपक्ष ने जांच की मांग की, मोदी सरकार पर साधा निशाना

प्रेस कांफ्रेस में पत्रकारों से बात करते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल.

खास बातें

  • कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी से पूछा कि क्या वह सीबीआई जांच कराएंगे
  • भाकपा नेता डी राजा ने उच्च स्तरीय एसआईटी जांच की मांग की
  • आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने भी मामले में जांच की मांग की
नई दिल्ली:

विपक्षी दलों ने राजग सरकार के सत्ता में आने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कंपनी के कारोबार में हुई बेतहाशा 'कथित वृद्धि' से जुड़ी मीडिया में चल रही खबरों को लेकर जांच की मांग की है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय ने इस खबर को 'झूठा, अपमानजनक और मानहानिपूर्ण' करार देते हुए आरोप को खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ें : जय शाह के खिलाफ वेबसाइट ने झूठी रिपोर्ट छापी, 100 करोड़ का मुकदमा ठोकेंगे: पीयूष गोयल

खबर को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस, वाम दलों और 'आप' ने जांच की मांग की. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इसे 'घोर पूंजीवाद' का मामला बताया. वहीं, माकपा के सीताराम येचुरी ने दावा किया कि यह मोदी सरकार के दौरान भ्रष्टाचार का ताजा मामला है. सिब्बल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, आज हम प्रधानमंत्री-प्रधान सेवक से सवाल पूछते हैं. अब आप घोर पूंजीवाद के बारे में क्या कहेंगे? क्या आप सीबीआई को मामले की जांच का निर्देश देंगे? क्या आप प्रवर्तन निदेशालय को इन लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश देंगे.

यह भी पढ़ें : ...जब अमित शाह से नीतीश कुमार के साथ गठबंधन के बारे में पूछा सवाल तो ये मिला जवाब

विपक्षी पार्टियों ने एक वेबसाइट में छपी खबर के बाद यह मांग की. खबर में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के आंकड़े को उद्धत करते हुए कहा गया है कि जय शाह के मालिकाना हक वाले 'टेंपल इंटरप्राइज' की संपत्ति में वर्ष 2015-16 के दौरान 16,000 गुना और उससे पहले के साल से करीब 80 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. सिब्बल ने आरओसी फाइलिंग का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कुसुम फिनसर्व एलएलपी को मध्य प्रदेश में पवन ऊर्जा क्षेत्र में एक ठेका मिला, जबकि यह कंपनी स्टॉक ट्रेडिंग का काम करती है. इस कंपनी का 60 प्रतिशत हिस्सा जय के पास है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी की जन रक्षा यात्रा : अमित शाह बोले, हिंसा की राजनीति वामपंथियों के स्वभाव में है

नोटबंदी के लाभार्थी का पता चला: राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि नोटबंदी के लाभार्थी का पता आखिरकार चल गया है. राहुल ने एक ट्वीट में कहा, 'हमें आखिरकार नोटबंदी का एकमात्र लाभार्थी मिल ही गया'. यह आरबीआई, गरीब या किसान नहीं है. ये नोटबंदी के शाह-इन-शाह हैं. जय अमित.'

कार्रवाई की मांग
वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने भी कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद अमित शाह के बेटे की किस्मत परवान चढ़ गई और वह खुद पार्टी प्रमुख बन गए. आप ने इस मामले की जांच कराने की मांग की है. आप नेता आशुतोष ने इन आरोपों की गहन जांच कराने और कार्रवाई करने की मांग की है. 

VIDEO : कांग्रेस का अमित शाह के बेटे पर आरोप, पीएम मामले की जांच कराए

एसआईटी जांच की मांग
सीताराम येचुरी ने कहा, जैन हवाला डायरी मामले के बाद लालकृष्ण आडवाणी और भ्रष्टाचार का खुलासा होने के बाद तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण ने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने सवाल किया कि क्या मोदी सरकार के अंतर्गत अब ऐसा होगा. वहीं, भाकपा नेता डी राजा ने ‘अदालत की निगरानी में उच्च स्तरीय एसआईटी जांच’ की मांग की.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com