उपराष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए 11 जुलाई को होगी विपक्ष की बैठक

रणनीति तैयार करने के लिए जदयू सहित 18 विपक्षी पाटर्यिां यहां 11 जुलाई को बैठक कर सकती हैं .

उपराष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए 11 जुलाई को होगी विपक्ष की बैठक

नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति पद के आगामी चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए जदयू सहित 18 विपक्षी पाटर्यिां यहां 11 जुलाई को बैठक कर सकती हैं . सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष में दिखे मतभेद को दूर करने के लिए गैर-राजग
पार्टियों ने पांच अगस्त को होने वाले उप-राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए बैठक करने का फैसला किया है. राष्ट्रपति चुनाव में जदयू की ओर से राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद का समर्थन किए जाने के फैसले से विपक्षी एकता में सेंध लग गई थी.

संसद पुस्तकालय में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य विपक्षी पाटर्यिों के नेता शिरकत करेंगे . विपक्षी पाटर्यिां 17 जुलाई से शुरू हो रही संसद के मानसून सत्र में सदन प्रबंधन पर भी चर्चा करेंगी. उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन-पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया चार जुलाई को शुरू हुई और इसकी आखिरी तारीख 18 जुलाई है.

सूत्रों ने बताया कि हर पार्टी से कहा गया है कि वे बैठक में अपने सुझाव दें और विपक्ष इस चुनाव अंतिम निर्णय कर सकता है. भाकपा के राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने कहा,"अब तक कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी ने कोई नाम नहीं दिया है." उन्होंने कहा कि नामों पर चर्चा हो सकती है और संभवत: किसी नाम पर मंजूरी भी दी जा सकती है.

Newsbeep

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस और जदयू के अलावा राजद, तृणमूल कांग्रेस, वामपंथी पाटर्यिां, झारखंड मुक्ति मोर्चा, द्रमुक, एनसीपी, केरल कांग्रेस, एआईयूडीएफ, सपा, बसपा, रालोद और जदसे इस बैठक में हिस्सा ले सकती है. उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को पूरा हो रहा है . वह लगातार दो बार इस पद को संभाल चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)