NDTV Khabar

कर्नाटक के बाद एक बार फिर दिखेगी विपक्षी एकता, जानें- राजस्थान, MP और छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण में कौन-कौन होगा शामिल

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में सभी कांग्रेस राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य पार्टियों के नेताओं को शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक के बाद एक बार फिर दिखेगी विपक्षी एकता, जानें- राजस्थान, MP और छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण में कौन-कौन होगा शामिल

अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दल अपनी ताकत का प्रदर्शन कर सकते हैं.

खास बातें

  1. सोमवार को शपथ लेंगे तीनों राज्यों के सीएम
  2. छत्तीसगढ़ के सीएम का अभी नहीं हुआ एलान
  3. राजस्थान में अशोक गहलोत तो एमपी में कमलनाथ होंगे सीएम
नई दिल्ली:

कर्नाटक के बाद अब राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विपक्षी एकता देखने को मिलेगी. इन तीनों राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. ये भाजपा शासित प्रदेश रहे हैं, लेकिन इस बार कांग्रेस ने तीनों राज्यों में जीत हासिल की है. तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में सभी कांग्रेस राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य पार्टियों के नेताओं को शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है. अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दल यहां अपनी ताकत का प्रदर्शन कर सकते हैं. 

कांग्रेस ने शुक्रवार को एलान किया था कि अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री और सचिन पायलट बतौर डिप्टी सीएम शपथ लेंगे. दोनों ही सोमवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल परिसर में शपथ लेंगे. मध्य प्रदेश में कमलनाथ बतौर सीएम दोपहर करीब 1.30 बजे लाल परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण करेंगे. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का एलान रविवार दोपहर किया जाएगा, यहां शपथ ग्रहण समारोह सोमवार शाम करीब 4.30 होगा.


कौन होगा छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री? आज खत्म होगा सस्पेंस, जानें कौन-कौन हैं सीएम की रेस में​
 

qtqhiu5o
राहुल गांधी के साथ अशोक गहलोत और सचिन पायलट.

जयपुर में शपथ ग्रहण समारोह में जनता दल सेक्यूलर प्रमुख और पूर्व प्रधानंत्री एचडी देवगौड़ा, लोकतांत्रिक जनता दल नेता शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव, डीएमके के एमके स्टालिन और कनिमोझी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, जनता विकास मोर्चा के बाबू लाल मरांडी और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता बदरुद्दीन अजमल शामिल हो सकते हैं. 

मध्य प्रदेश: विधानसभा का सदस्य बनने के लिए छिंदवाड़ा जिले से ही उपचुनाव लड़ेंगे कमलनाथ

सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण की तरह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती भी भोपाल में कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. यहां विपक्षी नेताओं की ज्यादा संख्या देखने को मिल सकती है.
 

fsn53mkg
एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह की तस्वीर

आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभी तक किसी भी सामरोह में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है, वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि वे अपना प्रतिनिधि भेजेंगी. कांग्रेस की योजना थी कि यहां भी कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह की तरह सभी विपक्षी नेता शामिल हों और अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंग. यहां ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, चंद्र बाबू नायडू, अखिलेश यादव और मायावती सहित सभी बड़े विपक्षी नेता एक मंच पर इकट्ठा हुए थे.

टिप्पणियां

योगी सरकार के मंत्री ने बताया, आखिर तीन राज्यों में क्यों हारी बीजेपी

मुकाबला : 5 राज्यों के नतीजों के बाद बढ़ा राहुल गांधी का कद?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement