NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: केंद्र सरकार ने कहा- राफेल की फाइल चोरी हो गई और ऑपरेशन बालाकोट को लेकर सिद्धू ने उठाए सवाल 

राफेल और सीबीआई मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करने वाले आप नेता और सांसद संजय सिंह मुश्किल में फंस गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई और राफेल को लेकर कोर्ट के फैसले पर उन्होंने जो टिप्पणी की थी, उस पर कार्रवाई होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: केंद्र सरकार ने कहा- राफेल की फाइल चोरी हो गई और ऑपरेशन बालाकोट को लेकर सिद्धू ने उठाए सवाल 

पीएम मोदी पर नवजोत सिंह सिद्धू ने किया हमला

खास बातें

  1. राफेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई
  2. नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम पर साधा निशाना
  3. अमित शाह ने बालाकोट को लेकर दिया बयान
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में केंद्र सरकार ने कहा कि राफेल डील (Rafale Deal) से जुड़े कागजात चोरी हो गए हैं और याचिकाकर्ता उनका इस्तेमाल करके आधिकारिक गोपनीयता कानून का उल्लंघन कर रहे हैं. यह बात केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान एक न्यूज पेपर की रिपोर्ट का जिक्र करने के दौरान कही. वहीं, ऑपरेशन बालाकोट (Operation Balakot) को लेकर पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने बुधवार को एक ट्वीट कर पीएम मोदी (PM Modi) और उनकी सरकार की नीयत पर सवाल खड़े किए. उन्होंने (Navjot Singh Sidhu) कहा कि जवानों की शहादत पर सियासत करके चुनाव नहीं जीत पाओगे. उधर, राफेल और सीबीआई मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करने वाले आप नेता और सांसद संजय सिंह मुश्किल में फंस गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई और राफेल को लेकर कोर्ट के फैसले पर उन्होंने जो टिप्पणी की थी, उस पर कार्रवाई होगी. इतना ही नहीं, राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है. वहीं, तेलंगाना के निजामाबाद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने बालाकोट एयर स्ट्राइक (Operation Balakot) पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर जमकर हमले किए. अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान या आतंकवादी सबूत नहीं मांग रहे, बल्कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) जैसे नेता सबूत मांग रहे हैं. उधर, बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'जंगली' (Junglee) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. 'जंगली' (Junglee) का यह ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही यूट्यूब पर ट्रेंड करने लगा. ट्रेलर में देखा गया कि विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) अपने मार्शल आर्ट टेक्निक के जरिए धांसू एक्शन दिखा रहे हैं.


1. राफेल की सीक्रेट फाइलें चोरी हो गईं: मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा

u1ajue8g

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में केंद्र सरकार ने कहा कि राफेल डील (Rafale Deal) से जुड़े कागजात चोरी हो गए हैं और याचिकाकर्ता उनका इस्तेमाल करके आधिकारिक गोपनीयता कानून का उल्लंघन कर रहे हैं. यह बात केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान एक न्यूज पेपर की रिपोर्ट का जिक्र करने के दौरान कही. केंद्र सरकार की ओर से पेश हुए एजी वेणुगोपाल ने कहा, 'ये कागजात रक्षा मंत्रालय से पूर्व या वर्तमान कर्मचारी द्वारा चोरी किए गए हैं. ये गोपनीय दस्तावेज हैं और इन्हें सार्वजनिक नहीं किया जा सकता.' इस पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उनसे पूछा कि सरकार ने इस मामले में अभी तक क्या कार्रवाई की है. इसके बाद केंद्र सरकार ने जवाब देते हुए कहा कि हम लोग जांच कर रहे हैं कि कागजातों की चोरी कैसे हुई? साथ ही राफेल विमान सौदे से जुड़े केस में अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, "यदि अब CBI जांच के निर्देश दिए जाते हैं, तो देश को भारी नुकसान होगा..." पुनर्विचार याचिकाओं में आरोप लगाया गया है कि शीर्ष अदालत में जब राफेल सौदे के खिलाफ जनहित याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाया तो केन्द्र ने महत्वपूर्ण तथ्यों को उससे छुपाया था. प्रशांत भूषण ने जब वरिष्ठ पत्रकार एन राम के एक लेख का हवाला दिया तो अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने इसका विरोध किया और कहा कि यह लेख चोरी किये गये दस्तावेजों पर आधारित हैं और इस मामले की जांच जारी है.


2. 'ऑपरेशन बालाकोट' को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम पर साधा निशाना, नीयत पर उठाए सवाल

joo7mjls

ऑपरेशन बालाकोट (Operation Balakot) को लेकर पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने बुधवार को एक ट्वीट कर पीएम मोदी (PM Modi) और उनकी सरकार की नीयत पर सवाल खड़े किए. उन्होंने (Navjot Singh Sidhu) कहा कि जवानों की शहादत पर सियासत करके चुनाव नहीं जीत पाओगे. साथ ही सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पीएम मोदी (PM Modi)  से मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर भी सवाल पूछा. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 40 जवान शहीद हुए, कितने आंतकी मरे? 56 इंच का सीना कहां गया? नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने मोदी सरकार को लेकर एक शायरी भी लिखी. उन्होंने लिखा कि तालिम का जोर इतना, तहजीब का शोर इतना, बरकत क्यों नहीं होती, तुम्हारी नीयत में खराबी है.

 

3. राफेल और CBI मामले में टिप्पणी कर फंसे AAP सांसद संजय सिंह

m8lich54


राफेल और सीबीआई मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करने वाले आप नेता और सांसद संजय सिंह मुश्किल में फंस गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई और राफेल को लेकर कोर्ट के फैसले पर उन्होंने जो टिप्पणी की थी, उस पर कार्रवाई होगी. इतना ही नहीं, राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है. बता दें कि आज यानी बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में राफेल सौदे को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई हो रही है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने बुधवार को राफेल डील मामले पर दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राफेल मामले में अदालत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है. सीजेआई ने संजय सिंह के वकील से पूछा कि वह किस पार्टी से हैं. संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के बारे में कुछ टिप्पणियां की हैं. हम इस पर कार्रवाई करेंगे. 


4. तेलंगाना में अमित शाह का विपक्ष पर हमला- पाक नहीं, 'राहुल, चंद्रबाबू नायडू मांग रहे सबूत'

14b1tsto

तेलंगाना के निजामाबाद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने बालाकोट एयर स्ट्राइक (Operation Balakot) पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर जमकर हमले किए. अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान या आतंकवादी सबूत नहीं मांग रहे, बल्कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) जैसे नेता सबूत मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में देश के साथ खड़े रहने की जगह ये नेता इस तरह की बयानबाज़ी कर रहे हैं, जिससे पाकिस्तान के अंदर खुशी की लहर दौड़ जाती है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि चंद्रबाबू आप क्या सबूत मांग रहे हो 'शर्म करो...शर्म करो.' उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा, 'सबूत आतंकवादी नहीं मांग रहे राहुल बाबा...आप सबूत मांग रहे हो. संकट की इस घड़ी में देश के साथ खड़े रहने की जगह, इस प्रकार के स्टेटमेंट करते हैं, जिससे पाकिस्तान के अंदर खुशी की लहर दौड़ जाती है.

टिप्पणियां


5.विद्युत जामवाल अजगर से यूं करते हैं बात, धांसू एक्शन से भरपूर 'जंगली' का ट्रेलर

mk407mug

बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'जंगली' (Junglee) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. 'जंगली' (Junglee) का यह ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही यूट्यूब पर ट्रेंड करने लगा. ट्रेलर में देखा गया कि विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) अपने मार्शल आर्ट टेक्निक के जरिए धांसू एक्शन दिखा रहे हैं. एक्शन से भरपूर सभी सीन्स में विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) बिल्कुल फिट बैठ रहे हैं. वह जंगल के जानवरों के साथ दोस्ती करते हैं और उनका सबसे करीबी दोस्त होता है एक हाथी, जिसके साथ उन्होंने अपना बचपन बिताया है. हालांकि जंगल के और भी जानवर उनसे करीब होते हैं. ट्रेलर में एक सीन के दौरान देखा गया कि जब अजगर उनपर अटैक करता है तो वह बोलते हैं, 'बाप रे... इतना गुस्सा... अरे मैं दोस्त हूं.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement