नोटबंदी पर साझा रणनीति तैयार करने के लिए आज विपक्ष की अहम बैठक, कांग्रेस ने व्हिप जारी किया

नोटबंदी पर साझा रणनीति तैयार करने के लिए आज विपक्ष की अहम बैठक, कांग्रेस ने व्हिप जारी किया

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

समूचा विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे पर सोमवार को संसद में सरकार को घेरने की तैयारी में है. इसी सिलसिले में कांग्रेस ने अपने सदस्यों को व्हिप जारी किया है और विपक्षी दल साझा रणनीति बनाने के लिए बैठक भी करेंगे. विपक्षी दल के नेता नोटबंदी के बारे में सत्तारूढ़ भाजपा के कथित तौर पर सूचना लीक करने के मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग भी करेंगे.

विपक्षी खेमे के सूत्रों ने कहा कि नोटबंदी के फैसले के बारे में कुछ लोगों को पहले से जानकारी होने की समग्र जांच की जरूरत के बारे में सभी दलों में एकजुटता है. एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'कई दल इस मामले में सूचना लीक किए जाने का विषय उठाने और संसद के भीतर सरकार का संयुक्त रूप से मुकाबला करने की तैयारी में हैं.'

कांग्रेस विपक्षी दलों के बीच बातचीत का नेतृत्व कर रही है. राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और उप नेता प्रतिपक्ष आनंद शर्मा दूसरे विपक्षी दलों के साथ तालमेल बिठाने का काम कर रहे हैं.

सूत्रों का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस, जेडीयू, बसपा, सपा, राकांपा और वाम दल सहित सभी विपक्षी दल इस मुद्दे पर एकमत हैं तथा दोनों सदनों में आक्रामक रुख अपनाएंगे. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि दोनों सदनों के सदस्यों को उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com