NDTV Khabar

1 महीने में दूसरी बार ममता बनर्जी के साथ पूरा विपक्ष, क्या नीतीश भी हैं CBI के रवैये से नाराज, पढ़ें किसने क्या कहा

‘आप’ सांसद संजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने राज्यसभा में कामकाज निलंबित करने के लिए सदन में एक नोटिस दिया है और 'सीबीआई के दुरुपयोग' पर बहस करान की मांग की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
1 महीने में दूसरी बार ममता बनर्जी के साथ पूरा विपक्ष, क्या नीतीश भी हैं CBI के रवैये से नाराज, पढ़ें किसने क्या कहा

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नीतीश कुमार टालने की मुद्रा में
  2. कहा- उन्हीं से पूछो
  3. केजरीवाल ने कहा- खतरनाक
नई दिल्ली:

चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ रविवार से धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विपक्ष के नेताओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है.  केंद्र और ममता बनर्जी सरकार के बीच रविवार को पैदा हुई तनातनी की स्थिति के बीच तृणमूल कांग्रेस प्रमुख कोलकाता में मेट्रो सिनेमा के सामने धरने पर बैठी हुई हैं. बनर्जी को विपक्ष का भरपूर समर्थन मिल रहा है. इस बीच सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार पर मामले से जुड़े सबूत नष्ट करने और अदालत की अवमानना करने का आरोप लगाया है. राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट किया, ‘‘बंगाल से मिल रही खबरों से हताश हूं. हर कीमत पर सत्ता फिर से हासिल करने को आमादा मोदी सरकार में संस्थाओं पर से भरोसा पूरी तरह उठ गया है. ममता जी इसका विरोध कर रही हैं और उन्हें इन कदमों के पीछे का मकसद समझने वालों का समर्थन प्राप्त है.''    

सारदा चिटफंड स्कैम : कोलकाता पुलिस कमिश्नर पर CBI ने सुप्रीम कोर्ट में कहीं ये बड़ी बातें


‘आप' सांसद संजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने राज्यसभा में कामकाज निलंबित करने के लिए सदन में एक नोटिस दिया है और 'सीबीआई के दुरुपयोग' पर बहस करान की मांग की है. तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इस मामले को लेकर सभी विपक्षी दल सोमवार को निर्वाचन आयोग के पास जाएंगे. उन्होंने कहा, 'सदन के भीतर और बाहर हम सब साथ रहेंगे. हम जो भी कदम उठाएंगे, साथ उठाएंगे. यह सीबीआई नहीं है, यह अमित शाह और मोदी का तोता है.'    

सीबीआई, धरना और बीती रात से सियासी हलचल का इशारा, क्या ममता बनर्जी ने राहुल गांधी को पीछे छोड़ा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने संवाददाताओं से कहा कि हम सोमवार को विपक्ष के नेताओं के साथ दिल्ली में चर्चा करेंगे और राष्ट्रव्यापी मुहिम पर एक कार्य योजना तैयार करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘तेदेपा सांसद अन्य विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर सीबीआई संबंधी इस मामले का कड़ा विरोध करेंगे.' लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा ने कहा कि विपक्ष का विरोध मोदी सरकार के गुरूर के खिलाफ है.    झा ने कहा, 'आलोक वर्मा मामले के बाद से सीबीआई की विश्वसनीयता नहीं बची है. हम देखेंगे कि चुनाव के बाद जेल कौन जाएगा.' कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार सुबह ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल में जो हुआ, वह हमारे संविधान द्वारा दिए गए राज्य के संघीय अधिकारों पर हमला है.  हम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ खड़े हैं. 

अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

 

नीतीश कुमार ने टालने की मुद्रा में कहा कि यह सवाल उन्हीं से पूछा जाए जो लोग कर रहे हैं, मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा

 

पुलिस से हाथापाई भी हुई? पढ़ें क्या हुआ जब कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पहुंची सीबीआई, 10 बातों में पूरा घटनाक्रम

 

यह दुर्भाग्यपूर्ण, हम ममता जी के साथ हैं : महबूबा मुफ्ती

 

क्या कोलकाता हाईवोल्टेज ड्रामे का कनेक्शन योगी आदित्यनाथ से है?

 

केंद्र सरकार को ठीक से व्यवहार करना चाहिए : कुमारस्वामी

 

CBI- कोलकाता पुलिस टकराव: ममता बनर्जी का आरोप- PM और शाह के इशारों पर NSA डोभाल दे रहे हैं सीबीआई को ऑर्डर

केंद्र सरकार ने जो कुछ भी किया वह खतरनाक : अरविंद केजरीवाल

 

टिप्पणियां

कोलकाता मामले पर सियासी बयानबाजी का दौर जारी

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement