NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष

विपक्ष के नेताओं ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बनर्जी पर विपक्षी दलों को बोलने के लिए पर्याप्त समय नहीं देने का आरोप लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता: विपक्षी कांग्रेस और वाम मोर्चा ने कथित रूप से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रति झुकाव रखने के लिए पश्चिम बंगाल के विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. विपक्ष के नेताओं ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बनर्जी पर विपक्षी दलों को बोलने के लिए पर्याप्त समय नहीं देने का आरोप लगाया है. विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अब्दुल मन्नान ने कहा कि कई बार विपक्ष को बोलने से मना किया गया या कोई महत्वपूर्ण मुद्दा उठाने से रोका गया. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को निष्पक्ष तरीके से काम करना चाहिए और सत्तारूढ़ दल के प्रति झुकाव नहीं रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि विधानसभा को एक पत्र सौंपा जाएगा.

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी ने कहा, दिल्ली में सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई बैठक में शरीक नहीं होंंगी

मन्नान के अनुसार विपक्ष शीतकालीन सत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहता था लेकिन तकनीकी त्रुटियों का हवाला देते हुए इसकी अनुमति नहीं दी गई. माकपा नेता सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि कांग्रेस तथा वाम मोर्चे ने कई बार राज्य विधानसभा में बुलायी गई सर्वदलीय बैठकों का बहिष्कार किया है क्योंकि तृणमूल विपक्ष को जरूरी महत्व नहीं देती.

टिप्पणियां
VIDEO : ममता बनर्जी की डी लिट डिग्री पर फैसला आज​
इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘विधानसभा अध्यक्ष और हमारे खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार तथा हास्यास्पद हैं. उनकी (विपक्ष की) दिलचस्पी बैठकों में शामिल होने की नहीं बल्कि सिर्फ ड्रामा में है.’  विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी प्रतिक्रिया देने के लिए उपलब्ध नहीं थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement