NDTV Khabar

मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस सहित करीब 13 विपक्षी दलों की युवा इकाइयों ने विभिन्न मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट' नामक साझा मंच का गठन किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने बनाया प्लान
  2. प्रमुख विपक्षी दलों ने बनाया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'
  3. बेरोजगारी, आर्थिक भ्रष्टाचार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर घेरने की तैयारी
नई दिल्ली:

कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस सहित करीब 13 विपक्षी दलों की युवा इकाइयों ने विभिन्न मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट' नामक साझा मंच का गठन किया है. इन संगठनों ने मंगलवार को हुई बैठक में फैसला किया कि 'बेरोजगारी, आर्थिक भ्रष्टाचार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बार-बार बढ़ोतरी और सामाजिक सद्भाव को खराब करने वाले माहौल' के खिलाफ आने वाले दिनों में 'राष्ट्रव्यापी आंदोलन' शुरू किया जाएगा. भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से बुलाई गई इस बैठक समाजवादी पार्टी, राकांपा, फॉरवर्ड ब्लॉक, भाकपा, राष्ट्रीय लोक दल, आईयूएमएल की युवा इकाइयों के अध्यक्ष शामिल हुए. बैठक के बाद युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव ने संवाददाताओं से कहा, ''आज देश और युवाओं से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई. जिस तरह का माहौल बनाया जा रहा है, उस पर भी चर्चा हुई.'' 

यह भी पढ़ें : राफेल डील को लेकर PM मोदी पर कांग्रेस का अटैक, कहा- इस सरकार का DNA बन गया है साठगांठ वाला पूंजीवाद


टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ''यह फैसला किया गया कि हम बेरोजगारी, आर्थिक भ्रष्टाचार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी और सद्भावना के माहौल को खराब किये जाने के खिलाफ आंदोलन करेंगे. यह आंदोलन राष्ट्रव्यापी होगा.'' यादव ने कहा कि इस महीने के आखिर में दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिनमें इन सभी संगठनों के लोग शामिल होंगे. 

VIDEO: यूपीए सरकार ने करीबियों को लोन दिया : पीएम मोदी
उन्होंने कहा, ''आज की बैठक में शामिल हुए सात दलों की युवा इकाइयों के अलावा हमें बसपा, द्रमुक, जद(एस) और कुछ अन्य विपक्षी दलों का समर्थन है। करीब 13 दलों के युवा संगठनों का इस यूनाइटेड यूथ फ्रंट को समर्थन है.'
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement