नौसेना का युद्धपोत INS जलाश्व 588 भारतीयों को लेकर दूसरी बार कोच्चि के लिए रवाना हुआ

नौसेना के युद्धपोत आईएनएस जलाश्व मालदीव से 588 भारतीयों को लेकर दूसरी बार कोच्चि के लिये आज सुबह रवाना हुआ. इन 588 लोगो मे 6 गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं.

नौसेना का युद्धपोत INS जलाश्व 588 भारतीयों को लेकर दूसरी बार कोच्चि के लिए रवाना हुआ

ऑपेरशन समुद्र सेतु के तहत नौसेना विदेशो में फंसे भारतीय लोगो को निकाल रही है

नई दिल्ली:

नौसेना के युद्धपोत आईएनएस जलाश्व मालदीव से 588 भारतीयों को लेकर दूसरी बार कोच्चि के लिये आज सुबह रवाना हुआ. इन 588 लोगो मे 6 गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं. जलाश्व कोच्चि तक का 700 किलोमीटर तक का सफर करीब 35 घंटे में पूरा करेगा. पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक जलाश्व को शुक्रवार शाम को माले से निकलना था लेकिन खराब मौसम और भारी बारिश व तूफान की वजह से वो रवाना नही हो सका ताकि युद्धपोत में बैठे महिलाएं और बच्चों को परेशानी ना हो. ऑपेरशन समुद्र सेतु के तहत नौसेना विदेशो में फंसे भारतीय लोगो को निकाल रही है. इससे पहले INS जलाश्व और मगर माले से ही 900 लोगो को सुरक्षित स्वदेश ला चुका है.  

बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच अभियान के पहले चरण में ‘आईएनएस जलाश्व' और ‘आईएनएस मगर' क्रमश: आठ और 12 मई को 698 तथा 202 भारतीयों को लेकर आए थे. भारतीय नौसेना ने बताया, ‘‘आईएनएस जलाश्व ऑपरेशन समुद्र सेतु के दूसरे चरण की शुरुआत के लिए माले, मालदीव लौट गया है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए भारत सरकार ने वंदे भारत और ऑपरेशन समुद्र सेतु का आह्वाहन किया है.