पूर्व सैनिकों की हड़ताल को समर्थन देने पहुंची गुल पनाग

पूर्व सैनिकों की हड़ताल को समर्थन देने पहुंची गुल पनाग

पूर्व सैनिकों के प्रदर्शन को समर्थन देने पहुंची गुल पनाग

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के जंतर मंतर पर पिछले सौ दिनों से चल रही पूर्व सैनिकों की रिले हड़ताल को समर्थन देने गुल पनाग पहुंची। पनाग ने सरकार से अपील की कि जिस तरह सैनिक बिना किसी शर्त के देश की सेवा करते हैं उसी तरह सरकार भी उनकी सारी मांगों को बिना शर्त स्वीकार करे।

सरकार ने अभी वन रैंक वन पेंशन को पूरी तरह नहीं माना है। पनाग कहती हैं कि सरकार ने अभी तक नोटिफिकेशन भी नहीं जारी किया है। सैनिकों में इसको लेकर जबरदस्त गुस्सा है और इसका असर सरहद पर दिख सकता है क्योंकि यही सैनिक बाद में जाकर पूर्व सैनिक बनेंगे।

इसको लेकर आंदोलन कर रहे वेटरन भी आर पार की लड़ाई लड़ने के मूड में हैं। इनका साफ कहना है कि कोशियारी कमेटी से कम इन्हें कुछ भी स्वीकार नहीं। वहीं रक्षा मंत्री कह रहे हैं सरकार के बस में जितना संभव था उतना किया। 40 साल में पहली बार इतना कुछ हुआ है और थोड़ा नोटिफिकेशन का इंतजार करें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व सैनिकों ने ये भी ऐलान किया कि अक्टूबर के पहले हफ्ते में वे बिहार भी जायेंगे और लोगों से कहेंगे कि सरकार ने अपना वायदा पूरा नहीं किया। गौरतलब है कि अगले महीने बिहार में चुनाव भी होने हैं जहां एनडीए की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।