बेंगलुरु के अनाथालय में मासूम बच्ची से बदसलूकी के आरोप में संस्थापक गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

बेंगलुरु:

उत्तरी बेंगलुरु के एक निजी अनाथालय के संस्थापक 30 साल के विजय राज को पुलिस ने 12 साल की एक बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के आरोप के गिरफ्तार किया है।

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, अनाथालय से कुछ ही दूरी पर एक बच्ची काफी परेशान हाल घूमती दिखी। वहां से गुजर रही एक महिला ने उससे बात की तो इस बच्ची ने अपने साथ हुई बदसुलूकी की कहानी सुनाई।

सातवीं क्लास में पढ़ने वाली इस बच्ची की आपबीती सुन कर महिला सकते में आ गई, क्योंकि इस बच्ची ने जिस शख्स पर यौन शोषण का आरोप लगाया, मोहल्ले के इज्ज़तदार लोगों में शुमार था।

पिछले करीब सात सालों से विजय राज गरीब बेसहारा बच्चों के लिए अनाथालय चला रहा था। इस अनाथालय में फिलहाल 30 बच्चे हैं, जिनमें चार लडकियां भी शामिल हैं।

पीड़ित लड़की के आरोपों के मुताबिक, पिछले तीन चार महीनों से विजय राज उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। इन ज्यादतियों से तंग बच्ची ने कई बार अनाथालय से भागने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रही। हालांकि सोमवार को उसे मौक़ा मिल गया और वह भाग खड़ी हुई।

पूरी घटना सुनने के बाद यह महिला बच्ची को नज़दीकी पुलिस स्टेशन ले गई, जहां मामला दर्ज हुआ। शरुआती जांच के बाद पुलिस ने अनाथालय के संस्थापक विजय राज से लंबी पूछताछ की और जॉब उसे बच्चों की हिफाज़त के लिए बने पॉक्सो एक्ट के साथ आईपीसी की धारा 376 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

बेंगलुरु पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त प्रताप रेड्डी ने एनडीटीवी को बताया की जांच फिलहाल चल रही है, लेकिन प्राइमा फेसिया सबूतों के आधार पर विजय राज को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीड़ित बच्ची की मां दिहाड़ी मज़दूर है, जो कि बेंगलुरु में ही रहती है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है, ताकि बच्ची को उसके सुपुर्द किया जा सके। खराब आर्थिक स्थिति की वजह से उसने इस बच्ची को अनाथालय में रखा था।