यह ख़बर 06 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जेटली ने पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम के उल्लंघन की निंदा की, कहा, सशस्त्र बल तैयार

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

रक्षामंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम के उल्लंघन की निंदा करते हुए सोमवार को कहा कि भारतीय सशस्त्र सेनाएं 'पूरी तरह' से तैयार है और सीमापार से ऐसे प्रत्येक उकसावे का जवाब दे रही हैं।

जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि जिस तरह का माहौल वह दोनों देशों के बीच पैदा कर रहा है, उससे संबंधों को सामान्य बनने में निश्चित तौर पर मदद नहीं मिलने जा रही है।

संघर्षविराम के लगातार उल्लंघन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तनाव पैदा करने का प्रयास कर रहा है।

उन्होंने कहा, 'इसके परिणामस्वरूप संघर्षविराम का लगातार उल्लंघन हो रहा है। इसके कारण निर्दोष नागरिकों की जान जा रही है।'

जेटली ने कहा, 'पाकिस्तान को समझना चाहिए कि दोनों देशों के बीच वह जिस तरह का माहौल पैदा कर रहा है, उससे संबंधों को सामान्य बनाने में निश्चित तौर पर कोई मदद नहीं मिलने नहीं जा रही है। सकारात्मक माहौल बनाने की जवाबदेही पाकिस्तान पर है जो ऐसा करने में पूरी तरह से विफल रहा है।'

रक्षामंत्री ने कहा, 'लोग इस बात से आश्वस्त रहें कि हमारी सशस्त्र सेनाएं और अर्द्धसैनिक बल पूरी तरह से तैयार है और पाकिस्तान की ओर से प्रत्येक उकसावे का जवाब दे रही हैं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम के उल्लंघन की घटना में जम्मू और पुंछ सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर सीमापार से गोलीबारी और मोर्टार गोलाबारी में आज पांच ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि 29 अन्य घायल हो गए।

अन्य खबरें