NDTV Khabar

किसी भी शॉर्ट नोटिस पर हम युद्ध के लिए तैयार हैं : वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ

धनोआ ने कहा कि वायुसेना देश के सामने आने वाली किसी भी सुरक्षा चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

206 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
किसी भी शॉर्ट नोटिस पर हम युद्ध के लिए तैयार हैं : वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ

खास बातें

  1. 'किसी भी सुरक्षा चुनौती का सामना करने के लिए हम पूरी तरह तैयार'
  2. 'वायुसेना बहुपक्षीय रणनीतिक क्षमताएं हासिल कर रही है'
  3. 'थल सेना, नौसेना के साथ मिलकर संयुक्त रूप से काम करने के लिए प्रतिबद्ध'
नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना आज अपनी 85वीं सालगिरह मना रही है. इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर वायुसेना के लड़ाकू विमानों, और हेलीकॉप्टरों ने फ्लाई पास्ट किया. पहली बार नौ हॉक विमानों के अलावा सूर्यकिरण के साथ देसी एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर की टीम 'ध्रुव' ने भी भी आसमान में अपनी कलाबाजियां दिखाईं. फ्लाई पास्ट की कमान सुखोई 30 एमके आई के हाथों में थी. इसके अलावा 4 जगुआर, 4 मिग-21 बाइसन, एक देसी तेजस, 4 मिग-29, टाइगर मोथ और हावर्ड जैसे पुराने विंटेज एयरक्राफ्ट ने भी उड़ान भरी. वायुसेना दिवस के मौके पर अपने संबोधन में एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा है कि वायुसेना शॉर्ट नोटिस नोटिस पर भी युद्ध के लिए तैयार है.
यह भी पढ़ें : 85वां वायुसेना दिवस : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने इन शब्दों में दीं शुभकामनाएं...

टिप्पणियां

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि पिछले साल पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर हुए आतंकी हमले को देखते हुए किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए सभी वायुसैनिक अड्डों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पिछले साल जनवरी में आतंकवादी सीमा पार कर भारत में घुस आए थे और उन्होंने वायुसेना स्टेशन पर हमला कर दिया था. इस दौरान सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे और चार आतंकवादी मारे गए थे. धनोआ ने कहा कि वायुसेना देश के सामने आने वाली किसी भी सुरक्षा चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है.


VIDEO :  हिंडन एयरबेस पर वायुसेना के लड़ाकू विमानों का फ़्लाई पास्ट
उन्होंने यह भी कहा कि वायुसेना बहुपक्षीय रणनीतिक क्षमताएं हासिल कर रही है और थल सेना तथा नौसेना के साथ मिलकर संयुक्त रूप से काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement