यह ख़बर 15 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिहार : बलात्कार पीड़ित बच्ची के पिता ने दिल्ली में लगाई गुहार

खास बातें

  • नीतीश कुमार सुशासन और न्याय की बात तो कर रहे हैं लेकिन अभी बिहार में भी ऐसे लोग हैं जो न्याय के लिए दर-दर भटक रहे हैं। ऐसा ही एक मजबूर बाप अपनी फरियाद लेकर बिहार के छपरा से दिल्ली तक जेडीयु की कार्यकारिणी तक पहुंच गया।
नई दिल्ली:

नीतीश कुमार सुशासन और न्याय की बात तो कर रहे हैं लेकिन अभी बिहार में भी ऐसे लोग हैं जो न्याय के लिए दर-दर भटक रहे हैं। ऐसा ही एक मजबूर बाप अपनी फरियाद लेकर बिहार के छपरा से दिल्ली तक जेडीयु की कार्यकारिणी तक पहुंच गया।


इसी कार्यकारिणी में नीतीश कुमार ने कहा कि न्याय के बिना विकास अधूरा है।

बिहार में सुशासन की बात करने वाले नीतीश जब अंदर न्याय की बात कर रहे थे, बाहर बलात्कार पीड़ित का परिवार न्याय की उम्मीद लिए खड़ा था।

दिल्ली के कॉन्स्टीच्यूशन क्लब में जब सबकी निगाह नीतीश पर थी बलात्कार पीड़ित बच्ची और उसके पिता भीड़ में अकेले खड़े थे। छपरा के गम्हरिया गांव की इस बच्ची के साथ 1 जुलाई 2012 को बलात्कार किया गया। नोएडा में नौकरी करने वाले पिता को जब जानकारी मिली तो वे उल्टे पैर गांव पहुंचा।

इज्ज़त की ख़ातिर समाज ने चुप रहने की सलाह दी लेकिन पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पिता का आरोप है कि बिहार पुलिस अभियुक्त कृष्णा को बचाने में जुटी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिता का कहना है कि पत्नी के गहने को गिरवी रख कर बच्ची का इलाज करा रहे हैं। न्याय के लिए ख़ाक छान रहे पिता की व्यथा से दूर छपरा महिला थाने की एसएचओ का कहना है कि इस मामले में चार्जशीट पेश की जा चुकी है और अभियुक्त ज़मानत पर है।