186 सांपों की फुंफकार से दहला लखीमपुर जिले का ये घर, 40 सालों से डाले हुए थे डेरा

186 सांपों की फुंफकार से दहला लखीमपुर जिले का ये घर, 40 सालों से डाले हुए थे डेरा

लखीमपुर खीरी:

यूपी के लखीमपुर खीरी के गांव ओयल में एक घर से 186 सांप निकाले हैं। गांव के लोगों ने सांपों को वन विभाग के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि ये सांप 40 सालों से इसी घर में रह रहे थे।

गांव में 40 साल पुराने बने एक मकान में अचानक सांप निकलने शुरू हो गए। एक-दो नहीं, एक-एक कर पूरे 186 सांप निकल आए। उनकी फुंफकार से लोग दहशत में आ गए। आनन-फानन में एक तांत्रिक को बुलाया गया। उसने बताया कि सांपों का यह कुनबा 40 साल से इसी घर में रह रहा था। अब इस कुनबे के सांप नींद से जाग गए हैं। इनको निकलने का रास्ता दिया जाए।

यह हैरतंगेज वाकया हुआ ओयल के जितेंद्र मिश्रा के घर। मिश्रा का परिवार रात को सो रहा था तो उनको दीवार के पास कुछ सुगबुगाहट सुनाई दी। देखा तो सांप के दो जोड़े वहां मौजूद थे। घरवालों और आसपास के लोगों ने सांपों को काबू में कर लिया। करीब एक घंटे बाद वैसी ही आवाजें फिर आने लगीं। इस बार फिर कई सांप उसी जगह पर बैठे मिले। पूरे परिवार की नींद उड़ गई। सारी रात घर के बाहर लोग खड़े रहे और सांप एक-एक कर सामने आते गए।

सुबह जब तांत्रिक को बुलाया गया, तो उसने उस पुरानी दीवार को हटवाया। उसमें से कई सांप बाहर निकलने लगे। तांत्रिक ने इस घर से 186 सांप पकड़े। उसने बताया कि ये सांप 40 साल बाद अपने बिलों से बाहर निकले हैं।

मेढक मंदिर के पीछे स्थित रिहायशी इलाके में सांपों की भारी तादाद में मौजूदगी निश्चित ही हैरान कर देने वाली घटना है। मामले में वन विभाग द्वारा यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि इस मकान में सांप कैसे आए और यह सांप किस प्रजाति के हैं। वन विभाग का कहना है कि यह सांपों की मेटिंग का समय है, इसलिए हो सकता है कि इतने सांप यहां इकट्ठे हो गए हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com