Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: NRC से बाहर हुए 19 लाख से ज्यादा लोग, महाराष्ट्र की केमिकल फैक्ट्री में धमाके में 14 की मौत

महाराष्ट्र के धुले स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में हुए धमाके में 12 लोगों की मौत की खबर है. घटना में 50 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: NRC से बाहर हुए 19 लाख से ज्यादा लोग, महाराष्ट्र की केमिकल फैक्ट्री में धमाके में 14 की मौत

असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी की अंतिम लिस्ट गृह मंत्रालय ने जारी कर दी है. इस लिस्ट में 19 लाख 6,657 लोगों के नाम नहीं हैं जबकि इस लिस्ट में अब  3 करोड़ 11 लाख 21 हजार लोगों के नाम हैं. जिन लोगों को जगह नहीं मिली है उसमें असम में एआईयूडीएफ  के विधायक अनंत कुमार मालो का भी हैं.  उधर महाराष्ट्र के धुले स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में हुए धमाके में 14 लोगों की मौत की खबर है. घटना में 50 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं, जिन्हें बाद में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं स्वामी चिन्मयानंद प्रकरण में उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर दिल्ली पुलिस की एक टीम शनिवार को पीड़ित लड़की के माता पिता को उससे मिलवाने के लिए दिल्ली लेकर रवाना हो गयी.  दूसरी ओर कश्मीर में जुम्मे की नमाज के तहत लोगों के आवागमन पर लगाए गए कड़े प्रतिबंधों के एक दिन बाद शनिवार को घाटी के अधिकतर हिस्सों से प्रतिबंध हटा दिए गए.  उधर शुक्रवार को रिलीज हुई बाहुबली फेम प्रभास  और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'साहो' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग ली है. 'साहो'  ने पहले दिन 24 करोड़ से ऊपर की कमाई कर डाली है.

असम में 19 लाख 6,657 लोग विदेशी नागरिक, AIUDF के विधायक अनंत कुमार मालो भी हुए NRC लिस्ट से बाहर
असम: AIUDF के विधायक अनंत कुमार मालो भी हुए NRC लिस्ट से बाहर
एनआरसी के समन्वयक प्रतीक हजेला ने बताया है कि 19,06,657 लोगों की लिस्ट में वे लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने कोई दावा नहीं किया है. उन्होंने यह भी कहा है कि जो लोग इससे सहमत नही हैं वे ट्रिब्युनल में अपील कर सकते हैं. सुरक्षा के मद्देनज़र राज्य के कई इलाक़ों में धारा 144 भी लगाई गई है. 


महाराष्ट्र के धुले की केमिकल फैक्ट्री में धमाका, 12 की मौत 50 से ज्यादा घायल
 jbev354g

घटनास्थल के पास मौजूद ग्रामीणों के अनुसार इस धमाके में 14 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. हालांकि, पुलिस अभी आधिकारिक रूप से मौत के आंकड़ों की पुष्टि नही कर रही है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

चिन्मयानंद मामला: पीड़ित लड़की के परिवार वाले दिल्ली रवाना हुए, SC ने दिए थे निर्देश
चिन्मयानंद मामला: पीड़ित लड़की के परिवार वाले दिल्ली रवाना हुए, SC ने दिए थे निर्देश

पीड़िता के पिता ने फोन पर बताया कि आज दिल्ली पुलिस ने उन्हें उच्चतम न्यायालय से हुए निर्देश की प्रति देते हुए बताया कि सर्वोच्च अदालत के निर्देशानुसार उन्हें उनकी बेटी से मिलवाने के लिए दिल्ली चलना है. उन्होंने बताया कि दिल्ली से आई टीम में एक सब इंस्पेक्टर, एक महिला सब इंस्पेक्टर के अलावा चार पुलिसकर्मी आए थे और दो गाड़ियां उन्हें लेकर यहां से दिल्ली रवाना हो गई हैं. 

कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में लोगों के आने-जाने पर लगा बैन हटा, सुरक्षाबल रहेंगे तैनात
कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में लोगों के आने-जाने पर लगा बैन हटा, सुरक्षाबल रहेंगे तैनात

अधिकारियों ने बताया कि शहर के अधिकतर हिस्सों में सड़कों से अवरोधक हटा दिए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात रखा गया है. जुम्मे की नमाज के बाद कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा होने की आशंका के मद्देनजर शुक्रवार को घाटी में लोगों के आवागमन पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए थे.

प्रभास और श्रद्धा कपूर की फिल्म ने ली धमाकेदार ओपनिंग, पहले दिन कमा डाले इतने करोड़

टिप्पणियां

Saaho Box Office Collection Day 1: प्रभास और श्रद्धा कपूर की फिल्म ने ली धमाकेदार ओपनिंग, पहले दिन कमा डाले इतने करोड़

प्रभास और श्रद्धा कपूर  की फिल्म 'साहो' (Saaho) साउथ की तीसरी ऐसी डब्ड फिल्म है जिसने हिंदी मार्केट में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाया है. फिल्म ने खासकर मुंबई और गुजरात में शानदार कमाई की है. 
 



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मोंटेक सिंह अहलूवालिया बोले- जब राहुल गांधी ने फाड़ा था अध्यादेश तो मनमोहन सिंह ने मुझसे पूछा था कि क्या उन्हें इस्तीफा देना चाहिए

Advertisement