NRC पर ओवैसी की बीजेपी को चुनौती, 'कह दें कि जब तक मोदी पीएम हैं तब तक यह नहीं आएगा'

ओवैसी ने कहा, 'मैंने कहा कि एनपीआर और एनआरसी को जोड़कर ही देखना जरूरी है. एनपीआर और एनआरसी एक सिक्के के दो पहलू हैं. आप एनपीआर से क्या हासिल करेंगे.'

NRC पर ओवैसी की बीजेपी को चुनौती, 'कह दें कि जब तक मोदी पीएम हैं तब तक यह नहीं आएगा'

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी(फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'एनपीआर और एनआरसी को जोड़कर ही देखना जरूरी है'
  • ओवैसी ने कहा कि बीजेपी इस हालत के लिये जिम्मेदार है
  • 'सारी बुराई मुसलमान में है, आप तो दूध के धुले हैं'
नई दिल्‍ली:

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ कई जगहों पर विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तंज कसते हुए कहा कि खुद को मुस्लिम महिलाओं को भाई कहने वाले मोदी अब उनके धरने से डरे क्यों हुए हैं. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग में लेते हुए ओवैसी ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) लाने पर कोई निर्णय नहीं होने से जुड़े सरकार के बयान का हवाला दिया और कहा कि प्रधानमंत्री को चुनौती है कि वह सदन में आकर जवाब दें कि क्या एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) से जुड़े हैं अथवा नहीं. उन्होंने यह भी पूछा कि क्या सरकार एनआरसी लाएगी या नहीं.

इस बीच NDTV ने औवैसी से बात की. बातचीत में ओवैसी ने कहा, 'मैंने कहा कि एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) को जोड़कर ही देखना जरूरी है. एनपीआर और एनआरसी एक सिक्के के दो पहलू हैं. आप एनपीआर से क्या हासिल करेंगे. हम बीजेपी को चैलेंज कर रहे हैं कि 2024 तक जब तक मोदी प्रधानमंत्री रहेंगे, यह कह दे कि हम इसको नहीं लाएंगे. यह क्यों कह रहे हैं टिल नाउ. भरोसा दिजीये तब तक एनआरसी लागू नहीं होगा.'

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'UP पुलिस मुसलमानों के विरोध में कुटिल चाल चल रही'

उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें सरकार पर हरगिज भरोसा नहीं है. मुल्क में जो माहौल बनाया जा रहा है बहुत ही खराब माहौल बनाया जा रहा है. यह जर्मनी की याद दिलाता है. हिटलर ने जो किया था वही काम किया जा रहा है. गैस के चैंबर में यहूदियों को डाल दिया गया था. इटली में मुसोलनी ने सेंसस किया था, वहां भी यही हुआ था. यह मुल्क उस राह पर न चला जाए यह मेरा एप्प्रिहेंशन है.

CAA को लेकर ओवैसी ने अमित शाह को दी चुनौती, कहा - किसी दिन इस दाढ़ी वाले के साथ भी....

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी इस हालत के लिये जिम्मेदार है जो मुसलमानों से नफरत करती है. क्या पैगाम दे रहे हैं आप. एक मिनिस्टर गोली मारो गद्दारों को कैसे कह सकते हैं. इसके बाद तीन बार गोलियां चली हैं. मुझे दीमक और गद्दार कहा गया. सारी बुराई मुसलमान में है. आप तो दूध के धुले हैं. हम सच्चाई का बयान कर रहे हैं तो उनको साजिश नजर आ रही है. क्या बीजेपी के पास ही बोलने का हक है. प्रधानमंत्री अनुराग ठाकुर के बयान पर क्यों खामोश बैठे हुए हैं.

VIDEO: अगर बीजेपी शाहीन बाग को राजनीतिक हथकंडा समझ रही तो ये उसकी भूल: ओवैसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com